Ind Vs SA : आज धर्मशाला में खेला जाएगा टी-20 सीरीज का पहला मुक़ाबला


ABHIMANYU VERMA 15/09/2019 10:34:14
153 Views

Shimla. भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आगाज रविवार से हो रहा है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मुक़ाबला धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से शुरू होगा। वहीं, वेस्ट इंडीज को उसी के घर में तीनों फार्मेट में पटकने के बाद भारतीय टीम के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं।

15-09-2019105343IndVsSAto1

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली जैसे दिग्गज बल्लेबाज मौजूद है। वहीं, रिषभ पंत और केएल राहुल जैसे युवा बल्लेबाज़ भी है। जबकि ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या विंडीज़ दौरे से बाहर रहने के बाद एक बार फिर से वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाज़ी में नवदीप सैनी समेत खलील अहमद, दीपक चाहर, राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज़ मौजूद हैं। वहीं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को एक बार फिर टी-20 में आराम दिया गया है।

यह भी पढ़ें:-...Ind Vs SA: भारतीय टेस्ट टीम का हुआ ऐलान

दूसरी तरफ क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका टीम के लिए ये सीरीज चुनौती भरी होने वाली है। इस सीरीज में दक्षिण अफ्रीका को एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की कमी खलेगी। लेकिन उसकी कोशिश एक नई शुरुआत की रहेगी, जहां वह अपनी पुरानी गलतियों को सुधार कर नई और बेहतर टीम बन सके। टेम्बा बावुमा, बजरेन फॉर्टयूइन और एनरिक नोर्टजे को पहली बार टी-20 में टीम में जगह मिली है। हालांकि मेहमान टीम के पास कागिसो रबाडा जैसे गेंदबाज है जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की कमर तोड़ने के लिए काफी है। टीम के पास ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वह भारत को कड़ी चुनौती देने का दम रखते हैं।

मैच पर बारिश का खतरा

धर्मशाला के टी-20 मैच पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मौसम विभाग ने बुधवार को ही अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की बात कही थी। धर्मशाला की विकेट तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और अगर बारिश होती है और ज्यादा देर तक कवर्स पिच पर रहते हैं तो तेज गेंदबाज और खतरनाक हो सकते हैं।

Web Title: Ind Vs SA: today First match of T20 series to be played in Dharamshala ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया