लोकसभा चुनाव में हार पर तेजस्वी ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया जिम्मेदार


ABHIMANYU VERMA 15/09/2019 11:54:24
408 Views

Patna. बिहार के नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर चुप्पी तोड़ी है। तेजस्वी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में वह हारे नहीं, हराए गए हैं। पार्टी को लेकर कई तरह की अफवाहें फैलायी जा रही हैं, लेकिन कार्यकर्ता किसी भी बात पर ध्यान दिए बिना आगे देखें और सीधे चलें।

15-09-2019115924TejashwiYadav1

तेजस्वी यादव ने शनिवार को युवा आरजेडी के नेताओं के साथ बैठक की और पार्टी द्वारा चलाए जा रहे सदस्यता अभियान की समीक्षा की। इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि जो लोग उनके आगे-पीछे घूमते हैं और अपना चेहरा चमकाने में रहते हैं वो सावधान हो जाएं। जो लोग पार्टी के प्रति ईमानदार नहीं हैं वो भी संभल जाएं।

उन्होंने कहा कि अब न ही वह उन्हें कोई मौका देने वाले हैं और न ही किसी के फोन की सिफारिश पर उनके प्रति नरमी बरतने वाले हैं। सीधे कठोर कार्रवाई होगी। तेजस्वी जिस तेवर में बोल रहे थे उससे साफ तौर पर उनका इशारा तेजप्रताप की तरफ लग रहा था।

भाजपा और जेडीयू से कोई लेना-देना नहीं

तेजस्वी ने जेडीयू के साथ फिर से जाने की अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा और जेडीयू से कोई लेना-देना नहीं है। आने वाला समय युवाओं का है और आरजेडी प्रारंभ से ही जनहित के मुद्दे पर संघर्ष करती रही है और आगे भी करेगी। उन्होंने कहा कि जेडीयू के साथ जाने की बात बेकार है। 15 साल में बिहार भाजपा का कोई चेहरा अब तक सामने नहीं आया।

यह भी पढ़ें:-...रघुवंश प्रसाद ने नीतीश की वापसी की कही बात, फिर तेजस्वी ने सुनाया ये फैसला

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने भाजपा को पिछलग्गू बनाकर रखा है। ऐसे लोगों के साथ जाना ठीक नहीं है। इससे पहले आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दावा किया था कि जेडीयू और आरजेडी में अंदरखाने बातचीत शुरू हो गई है और बहुत जल्द इसका परिणाम भी सामने आ जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा नीतीश कुमार को खत्म करना चाहती है, इस वजह से वे आरजेडी के साथ आएंगे।

हालांकि बिहार सरकार में मंत्री संजय झा ने दावों को खारिज किया है। उन्होंने साफ कहा है कि एनडीए एकजुट है और 2020 का चुनाव साथ मिलकर लड़ा जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि अब कौन कहा, क्या बोल रहा है, उन्हें नहीं लगता कि उसमें जाने की जरूरत है।

Web Title: Tejashwi Yadav gave the reason for the defeat in the Lok Sabha elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया