यूपी कांग्रेस के लिए बड़ी खबरः अब लखनऊ शिफ्ट होंगी प्रियंका गांधी, ये है प्लान


RAJNISH KUMAR 15/09/2019 15:16:46
442 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का पूरा फोकस उत्तर प्रदेश की राजनीति पर है। प्रियंका गांधी कांग्रेस को फिर से मजबूत करने की दिशा में काम कर रही हैं, वह लगातार योगी सरकार की नीतियों पर सवाल उठा रही हैं और उन पर हमलावर भी है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक, प्रियंका गांधी अब लखनऊ में ही शिफ्ट होकर काम करेंगी।

15-09-2019151923upcongresske1

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पार्टी के जुझारू नेताओं से बात कर रही हैं, उन्हें आगे बढ़ाने के लिए काम कर रही हैं। प्रियंका को उत्तर प्रदेश में ऐसी जुझारू टीम की जरूरत है, जो पार्टी के जमीनी स्तर पर काम कर सके। इसके लिए वो लगातार पार्टी नेताओं से सुझाव ले रही हैं और बैठकें कर रही हैं। 

कांग्रेस नेता ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि प्रियंका गांधी जल्द ही राजधानी लखनऊ में शिफ्ट होंगी, क्योंकि उनका पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर है। ऐसे में वह सभी काम दिल्ली में रहकर नहीं कर सकती हैं। बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी महीने में कम से कम 20 दिन यूपी में ही रहेंगी। 

कांग्रेस नेता ने बताया कि प्रियंका गांधी इस समय पार्टी के मठाधीशों पर नजर रख रही हैं, वह उनसे छुटकार पाने और जुझारू नेताओं को आगे लाने पर विचार कर रही हैं। उन्होंने बताया कि प्रियंका सामाजिक कार्यकर्ता, छात्र नेता और जमीन से जुड़े लोगों से सम्पर्क कर रही हैं। इसके साथ ही सोशल इंजीनियरिंग के फार्मूले पर भी आगे बढ़ रही हैं। दलित, मुस्लिम और पिछड़े वर्ग के साथ ही महिलाओं पर खास ध्यान दे रही हैं। 

उन्होंने बताया कि प्रियंका गांधी जल्द ही मठाधीशों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा सकती हैं और संगठन को नये तरीके से गठित कर सकती हैं, इस समय इसी रणनीति पर काम हो रहा है।

Web Title: up congress ke liye badi Khabar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया