उपचुनाव: मायावती ने कानपुर से इस महारथी को मैदान में उतारा, बदले चुनावी समीकरण


NAZO ALI SHEIKH 15/09/2019 15:16:26
1048 Views

Lucknow. यूपी में विधानसभा उपचुनाव की बिसात बिछ चुकी है। सियासी पार्टियों ने अपने-अपने मोहरे तैयार कर लिए हैं। वहीं बसपा सुप्रीमों मायावती ने भी अपने महारथियों को तैयार करना शुरु कर दिया है। लोकसभा चुनाव में भले ही बसपा को अपे‍क्षित जीत नहीं मिल सकी, लेकिन गठबंधन के बाद बसपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। वहीं, विधानसभा उपचुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती जमकर मेहनत कर रही हैं, वह किसी तरह की कोई गलती नहीं करना चाहती हैं। 

15-09-2019151757By-electionM1

कानपुर को हमेशा से भाजपा का गढ़ माना जाता है। पूर्व विधायक भी भाजपा के ही थे। ऐसे में अन्य दल क्या चालें चलेंगे ये देखना बेहद दिलचस्प होगा। कानपुर शहर के राजनीतिक गलियारों में गोविंदनगर उपचुनाव सुर्खियों में छाया हुआ है। जहां से बसपा ने अपना महारथी ब्राह्मण बिरादरी से देवी तिवारी को चुन लिया है, वहीं कांग्रेस ने भी ठाकुर बिरादरी से करिश्मा ठाकुर के रूप में मैदान में उतारा है। 

अब भाजपा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है कि वह किस बिरादरी से प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारेगी। वहीं 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो गोविंदनगर में तीनों पार्टियों ने ब्रह्मण को ही अपना प्रत्याशी चुना था क्योंकि गोविंद नगर सीट को ब्राह्मण बहुल माना जाता है, जो भी पार्टी विधानसभा चुनाव जीतेगी वह लोकसभा चुनाव 2022 के लिए मजबूत दावेदार होगी। 

Web Title: By-election: Mayawit fielded this maharathi from Kanpur, changed the election equation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया