अनुच्छेद 370: केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुनवाई आज


RAJNISH KUMAR 16/09/2019 00:15 AM
58 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म किये जाने जाने को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। इसके साथ ही जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने अपने परिजनों से मुलाकात के लिए गृहराज्य जाने की इजाजत के लिये याचिका दायर की है, जिस पर भी सुनवाई होगी।

Article 370 ko lekar sunwai Aaj

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को खत्म करने, राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की वैधता और लगाई गईं पाबंदियों को लेकर सुप्रीम कोर्ट में कई याचिकायें दायर की गईं थीं। इन याचिकाओं पर मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, जस्टिस एस.ए बोबड़े और एस. अब्दुल नजीर की बेंच सुनवाई करेगी। 

बता दें कि जम्मू कश्मीर पीपल्स पार्टी के प्रमुख सज्जाद लोन ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने और राज्य के पुनर्गठन को लेकर चुनौती दी है। वहीं, बाल अधिकार कार्यकर्ता इनाक्षी गांगुल ने बच्चों को गैरकानूनी तरीके से कैद करने को लेकर याचिका दायर की  है।

वहीं, एमडीएमके के संस्थापक वाइको ने जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुख अब्दुल्ला को अदालत के सामने लाया जाए। इसके साथ ही कश्मीर टाइम्स की संपादक अनुराधा भसीन ने मीडिया पर लगाये गये प्रतिबंधों को हटाने की मांग को लेकर याचिका दायर की है। 

Web Title: Article 370 ko lekar sunwai Aaj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया