कर्नाटक: सरकार जाने के बाद अब जेडीएस ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका


ABHIMANYU VERMA 17/09/2019 11:10:38
280 Views

Bengaluru. कर्नाटक में सरकार गिरने के बाद अब कांग्रेस और जेडीएस का गठबंधन टूट गया है। जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा ने कांग्रेस से नाता तोड़ने का फैसला किया है। देवगौड़ा ने सोमवार को प्रदेश में मध्यावधि चुनाव की भविष्यवाणी की और अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया। 

17-09-2019111933JDSchiefHDD2

देवगौड़ा के हवाले से जेडीएस कार्यालय ने सोमावर को बयान जारी कर कहा कि प्रदेश में मध्यावधि चुनाव की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो भी गठबंधन न करके अकेले चुनाव लड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि अब यह गलती दोबारा नहीं करेंगे। अब अकेले ही चुनाव लड़ा जायेगा। 

यह भी पढ़ें:-...हरियाणा कांग्रेस में बगावत, कई दिग्गज नेताओं ने छोड़ी पार्टी

बता दें कि मई 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजों में किसी भी एक पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिल पाया था। जिसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने गठबंधन करके सरकार बनाई थी, लेकिन इसी साल कांग्रेस-जेडीएस के एक दर्जन से अधिक विधायकों ने कुमारस्वामी सरकार का साथ छोड़ दिया। 

जिसके बाद अल्पमत आयी कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिर गयी और कुमारस्वामी को इस्तीफा देना पड़ा। एक बार फिर से बीएस येदियुरप्पा की अगुवाई में भाजपा ने सत्ता में वापसी की। इसके बाद से ही कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन टूट ने की अटकलें लगायी जा रहीं थी।

Web Title: JDS chief HD Deve Gowda announced to break alliance with Congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया