राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित हुए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर


ABHIMANYU VERMA 17/09/2019 11:50:07
78 Views

Lucknow. भाजपा के प्रत्याशी संजय सेठ और सुरेंद्र नागर राज्यसभा के लिए निर्विरोध चुन लिए गए हैं। संजय सेठ और सुरेंद्र नागर यूपी से संसद के राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं। सोमवार को दोनों ही नेताओं को सोमवार शाम को उनके निर्वाचन का प्रमाणपत्र सौंप दिया गया।

17-09-2019115559BJPcandidates1 

बता दें कि यूपी की राज्यसभा दोनों सीटें संजय सेठ और सुरेंद्र नागर के इस्तीफे से ही खाली हुई थीं। दोनों नेता सपा से इस्तीफा देकर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए थे। सुरेन्द्र नागर ने 2 अगस्त और इसके बाद 5 अगस्त को संजय सेठ ने सपा से इस्तीफा दिया था। इसके बाद दोनों ने राज्यसभा की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया था। 

यह भी पढ़ें:-...कर्नाटक: सरकार जाने के बाद अब जेडीएस ने कांग्रेस को दिया बड़ा झटका

संजय सेठ को सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी रहे हैं। इन दोनों राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 2022 तक था लेकिन कार्यकाल पूरा होने से पहले इस्तीफा देने की वजह से खाली हुई दोनों सीटों पर उपचुनाव कराए गए थे। वहीं, प्रचंड बहुमत के कारण दोनों राज्यसभा सीटों पर भाजपा की जीत लगभग तय सी मानी जा रही थी।

Web Title: BJP candidates Sanjay Seth and Surendra Nagar elected unopposed to Rajya Sabha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया