फिल्म थ्री इडियट्स से बदली छात्रा की तकदीर, बन गई लेडी वायरस


NAZO ALI SHEIKH 17/09/2019 12:05:03
83 Views

Mumbai. बॉलीवुड फिल्म थ्री इडियट्स का वायरस तो आपको याद होगा? यदि फिल्म आपने देखी हो तो हां वही, जो एक साथ दोनों हाथों से लिख सकता था। उसका पूरा नाम वीरू सहस्त्रबुद्धे था। फिल्म में यह अहम भूमिका बोमन ईरानी ने की थी। फिल्म की यह कहानी दर्शकों को खूब पसंद आई थी। लेकिन फिल्म को देखकर एक छात्रा ने ऐसा कुछ किया कि वह लेडी 'वायरस' बन गई। आज हम आपको उस छात्रा की कहानी बता रहे हैं।

17-09-2019120620Changedstuden2

बताते चलें कि यह कहानी है, लेडी 'वायरस' की, जिसका नाम काव्या चावड़ा है। काव्या रायपुर की रहने वाली और 7वीं कक्षा की छात्रा है। फिल्म थ्री इडियट्स व उसके किरदार से वह इतना प्रभावित हुई कि उसे अपनाकर अपने टैलेंट को आगे बढ़ाने में जुट गई। काव्या अपने दोनों हाथों से ही अच्छी तरह लिख लेती है। अपने प्रयासों से वह मिरर राइटिंग की एक्सपर्ट बन चुकी है। इस टेक्नीक को अंग्रेजी में एंबिडेक्सट्रस (ambidextrous) कहते हैं।

यह भी पढ़ें... रेलवे पेट्रोलिंग टीम की सक्रियता से बड़ा हादसा टला, ट्रेनों की रफ्तार थमी

काव्या कहती हैं कि यह करने के लिए एकाग्रता का होना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए उसने तीन सालों तक कड़ी मेहनत की। उसको यह आइडिया फिल्म थ्री इडियट्स से सूझा। वायरस जब दो हाथों से लिख सकता है, तो वह क्यों नहीं? काव्या परिश्रम के बाद अब हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में अपने दोनों हाथों से मिरर राइटिंग आसानी से कर लेती है।

काव्या बताती हैं कि पहले उसने यह कला अंग्रेजी में सीखी इसके बाद हिंदी में। साथ ही लोगों को यह संदेश भी दिया कि अंग्रेजी के पीछे भागने की बजाए हिंदी को प्राथमिकता देनी चाहिए। वहीं, काव्या की मां नेहा चावड़ा बताती हैं कि छह महीने ही बेटी काव्या के इस टैलेंट का पता लगा। वह बेटी को कहती कि वह पढ़ाई के बाद आराम करे। इसके बाद भी काव्या नहीं मानती और अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए अधिक मेहनत करती थी।

Web Title: Changed student s fate with film Three Idiots, Lady Virus became ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया