विधायकी रद्द करने के फैसले पर शिवपाल का बयान, सपा को दी ये चेतावनी


ABHIMANYU VERMA 18/09/2019 11:26:49
454 Views

Etawah. सपा की ओर दल बदला कानून के तहत विधायकी रद्द करने की सिफ़ारिश पर प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। शिवपाल ने कहा है कि वह सपा से पहले ही इस्तीफा दे चुके हैं और अब उनकी विधायकी को लेकर विधानसभा अध्यक्ष को फैसला करना है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर उनकी विधायकी जाती है तो वह फिर से चुनाव लड़ेंगे। 

18-09-2019114256ShivpalYadav1

बता दें कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव मौजूदा समय में यूपी की जसवंतनगर विधानसभा सीट से विधायक हैं। जिस पर शिवपाल की सदस्यता रद्द करने को लेकर कुछ दिनों पहले सपा ने दल बदला कानून के तहत विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था। 

वहीं, शिवपाल यादव ने ये भी कहा कि उनकी विधायकी रद्द होने पर सपा से उनके खिलाफ अगर कोई प्रत्याशी खड़ा हुआ तब भी वह चुनाव लड़ेंगे। शिवपाल का यह बयान इटावा में आया। शिवपाल ने प्रदेश व केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 13 मुद्दों को लेकर होने वाले धरना प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। 

यह भी पढ़ें:-...माता प्रसाद पाण्डेय को सरकारी आवास खाली करने का मिला नोटिस

गौरतलब है कि जसवंतनगर से विधायक शिवपाल यादव ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मनमुटाव के चलते अलग पार्टी बना ली थी। हालांकि शिवपाल की वापसी की उम्मीद लगाई सपा ने उस वक्त उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की थी।

वहीं, लोकसभा चुनाव बीत जाने के बाद सपा ने शिवपाल के खिलाफ कार्रवाई का फैसला किया है। जिसको लेकर नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष दल विरोधी कानून के तहत उनकी सदस्यता रद्द करने के लिए 4 सितंबर को याचिका दी।

Web Title: Shivpal Yadav said that if the legislature is canceled then I will fight elections ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया