वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों में घिरे उन्नाव सीएमओ का तबादला


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/09/2019 11:53:18
71 Views

Unnao. वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में घिरे जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आखिरकार स्थानांतरित कर दिए गए। उन्हें अब सिद्धार्थनगर के जिला अस्पताल में वरिष्ठ परामर्शदाता के पद पर भेजा गया है। बता दें कि उन पर आरोपों की जांच जिलाधिकारी ने कराई थी जिसकी रिपोर्ट शासन को भेज दी गयी थी। शासन ने अब वित्तीय अनियमितता की जांच संप्रेक्षा अधिकारी को सौंपी है। माना जा रहा है कि सीएमओ के पद पर रहते हुए वह जांच को प्रभावित न करने पाए इसके लिए ही उनका स्थानांतरण किया गया है। 

18-09-2019115557UnnaoCMOtran1
बता दें कि लम्बे समय से जिले में तैनात मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. लालता प्रसाद शुरूआती दिनों से विवादों के घेरे में रहें हैं। 
कार्यालय में अनाधिकृत रूप से लेखा लिपिक से काम लेने से लेकर फर्नीचर व साज सज्जा सामग्री के अलावा दवाओं और उपकरणों की खरीद में वित्तीय अनियमितताओं के आरोप उन पर रहे थे। 
उन पर नियमों को ताख पर रख कर 1.10 करोड़ की खरीददारी में घोर वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों की जांच जिलाधिकारी देवेंद्र कुमार पाण्डेय ने बीते दिनों कराई थी। 
डीएम के आदेश पर सिटी मजिस्ट्रेट, समाज कल्याण अधिकारी और वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा विभाग ने तीन माह पूर्व यह जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को सौंप दी थी।

18-09-2019115610UnnaoCMOtran2

जिलाधिकारी ने जांच रिपोर्ट पर कार्रवाई की संस्तुति करते हुए शासन को भेजी थी। वित्तीय अनियमितता का मामला होने के चलते शासन ने अब इस मामले की जांच संप्रेक्षा अधिकारी को जांच सौंपी है। 
अपने पद का प्रयोग कर वह जांच को प्रभावित न कर सके इसके लिए शासन ने उनका स्थानांतरण कर दिया है। उन्हें अब सिद्धार्थ नगर के जिला संयुक्त चिकित्सालय में वरिष्ठ परामर्शदाता की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। 
उन्नाव में नए सीएमओ की तैनाती होने तक सीएमओ कार्यालय के वरिष्ठतम ​चिकित्साधिकारी को सीएमओ पद का अतिरिक्त प्रभार सौंपा जाएगा।

यह भी पढ़ें...यूपी: पोषाहार घोटाले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, 28 कर्मचारियों पर गिरी गाज

 

 

 

Web Title: Unnao CMO transferred due to allegations of financial irregularities ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया