12वीं पास को स्कॉलरशिप पाने का सुनहरा मौका, यहां करें आवेदन


NAZO ALI SHEIKH 18/09/2019 13:50:00
131 Views

New Delhi. आर्थिक हालात खराब होने के कारण अपने बच्चों की पढ़ाई का खर्च परिजन उठा नहीं पाते। शिक्षा पूरी करने की मंशा इस वजह से छात्रों की अधूरी रह जाती है। लेकिन छात्रों और उनके परिजनों को अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। चूंकि एक नई स्कॉलरशिप के तहत 50 हजार रुपए तक छात्रों को दिए जा रहे। इसका लाभ 12वीं पास छात्रों को दिया जाएगा। जो भी छात्र इसका लाभ उठाना चाहते हों वह आवेदन कर सकते हैं।

18-09-2019135126Goldenpassto1

बताते चलें कि छात्रों को स्कॉलरशिप का लाभ मरुबेनी इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (जापानी कंपनी की सहायक कंपनी) दे रही है। यह कंपनी फूड, केमकिल, एनर्जी, मेटल और मिनरल रिसोर्सेस जैसी चीजों में डील करने का काम करती है। खास बात है कि कंपनी अब तक 1.19 करोड़ की 278 स्कॉलरशिप भी दे चुकी है।

आपको बता दें कि इस स्कॉलरशिप का लाभ वही मेधावी छात्र उठा सकेंगे जिनका इंटरमीडिएट की परीक्षा में 75 प्रतिशत या उससे अधिक अंक होगा। इसका लाभ सभी देश के छात्र उठा सकेंगे। साथ ही वह छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे जिनका स्नातक में प्रथम वर्ष और प्रोफेशनल कोर्स या फिर किसी भी यूनिवर्सिटी से टैक्निकल कोर्स कर रहा हो। जिन परिवार की आय 4 लाख से कम होगी वही छात्र इसके पात्र होंगे।

स्कॉलरशिप पाने की योग्यता रखने वाले छात्र कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट https://marubeni.co.in/ पर जाएं। यहां 'Marubeni India Meritorious Scholarship 2019-20' पर क्लिक करें। इस पेज पर क्लिक करते ही एक नया पेज ओपन होकर आएगा। इसमें सभी तरह की जानकारी दी होगी। छात्र इसे पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।


बताते चलें कि छात्रों को स्कॉलरशिप सीधे बैंक में ट्रांसफर की जाएगी। या फिर डिमांड ड्राफ्ट और चेक के जरिए भी स्कॉलरशिप दी जा सकती है। ऐसे में स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने वाले छात्रों के पास अपना बैंक अकाउंट होना जरूरी है। स्कॉलरशिप के लिए जरूरी दस्तावेज जैसे- शैक्षणिक योग्यता, फैमिली, इनकम व अन्य जरूरी जानकारियां जमा करानी होगी।

Web Title: Golden pass to get 12th pass scholarship, apply here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया