विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर हुआ भव्य जागरण का आयोजन


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/09/2019 14:29:43
145 Views

Unnao. विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर अकरमपुर स्थित विश्वेश्वर महादेव मंदिर में भव्य जागरण का अयोजन किया गया। रवि नादान एंड पार्टी के कलाकारों ने एक से बढ़ कर एक भजन गाकर भक्तों को रात भर झूमने पर विवश कर दिया। कार्यक्रम के दौरान भजनों के बीच में प्रस्तुत की गयी संगीतमय झांकियों ने आयोजन में चार चांद लगा दिए। 

18-09-2019143144GrandJagrano1
बता दें कि चकरमपुर स्थित बियर फैक्ट्री के ठेकेदार हरिचरण और उनके पुत्रों कैलाश व रामदयाल के द्वारा प्रति वर्ष विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर भव्य जागरण का आयोजन किया जाता है।

इस बार यह तीसरा आयोजन था। मूल रूप से राजस्थान के रहने हरिचरण और उनके परिवार के सदस्यों के साथ सैकड़ों की संख्या में इलाकाई लोगों ने जागरण में मां भगवती के साथ भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की।

विधि विधान से पूजा अर्चना के बाद रवि नादान जागरण पार्टी के कलाकारों सुरों और साजों के साथ रात भर भक्ति रस की गंगा बहाई।

18-09-2019143200GrandJagrano2

हितेश दीवाना की गणेश वंदना से जागरण का शुभारम्भ हुआ। इसके बाद मंडली के बेबी प्रयांशु, प्रिया तिवारी, नेहा शर्मा, रवि नादान आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक भजन प्रस्तुत कर भक्तों को रात भर झूमने पर मजबूर किया। 
देवी भजनों के बीच में कानपुर की नीरज सांवरिया नृत्य नाटिका झांकी ग्रुप ने संगीतमय झांकियों से समा बांधा। झांकियों ने राधा कृष्ण की फूलों की होली, शिव पार्वती नृत्य, गणेश जी, मां काली, भगत के वश में है भगवान, मां का दिल और श्याम चूड़ी बेचने आया विशेष आकर्षण का केंद्र रही। 
सुबह तारारानी के कथा के साथ जागरण का समापन हुआ। इसके बाद सभी भक्तों को माता रानी का प्रसाद वितरित किया गया। 

यह भी पढ़ें...वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों में घिरे उन्नाव सीएमओ का तबादला

 

 

 

Web Title: Grand Jagran organized on the occasion of Vishwakarma Jayanti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया