यूपी: 60 शिक्षकों के एक साथ निलंबन से मचा हड़कंप, जानिए क्या है पूरा मामला


DEEP KRISHAN SHUKLA 18/09/2019 15:39:32
235 Views

Lucknow. यूपी के मथुरा जिले में फर्जी बीएड डिग्री के सहारे सरकारी अध्यापक की नौकरी करने वाले 60  शिक्षकों को निलंबित करने की कार्रवाई से महकमे में हड़कम्प मच गया है। बीएसए ने इन शिक्षकों के निलबंन का आदेश जारी कर उनके खिलाफ आरोप पत्र करते हुए मामलों की सुनवाई की जिम्मेदारी अधिकारियों को सौंप दी है।  

18-09-2019154605UPsimultaneo1
 

मालूम हो कि शिक्षक भर्ती की जांच के दौरान एसआईटी को डॉ बीआर अंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा से बीएड करने वाले 4700 डिग्रीधारकों की डिग्रियां संदिग्ध मिली थी। 
इनमें से कई कि डिग्री फर्जी थी तो कई की डिग्री में हेराफेरी की बात सामने आयी थी। इन सभी फर्जी डिग्री वालों सूची सीडी में सेव कर दो बार विभागीय माध्यम से जांच कराई गयी। 
इसके बाद बेसिक शिक्षा निदेशक की ओर से कई बार फर्जी डिग्री धारक शिक्षकों को चिन्हित कर उनकी सेवा समाप्त करने और रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए गए। 

18-09-2019154622UPsimultaneo2
 

लम्बे समय से इन आदेशों पर अमल नहीं हो रहा था। अब आखिरकार बेशिक शिक्षा विभाग हरकत में आ ही गया। बीएसए चन्द्रशेखर ने मंगलवार को जिले में कार्यरत फर्जी डिग्री वाले 60 शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 
इस संबंध में उन्होंने विधिवत आदेश जारी कर दिया था। साथ ही इन सभी 60 शिक्षकों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल करते हुए सुनवाई के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी भी सौंप दी है। इनकी सुनवाई पूरी होने के बाद उनकी सेवा समाप्त करते हुए एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। 

यह भी पढ़ें...प्रसपा प्रमुख शिवपाल का दावा, मेरे खिलाफ लड़ने वालों की जब्त होगी जमानत

 

 

 

Web Title: UP: simultaneous suspension of 60 teachers creates chaos, know what is the whole matter ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया