चिन्मयानंद केस: न्याय न मिलने पर पीड़िता ने दी आत्मदाह की धमकी


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/09/2019 10:20:57
111 Views

Lucknow. यौन शोषण के मामले में फंसे पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री चिन्मयानंद की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। स्वामी पर गंभीर आरोप लगाने वाली छात्रा ने अब चेतावनी दी है कि अगर उसे इंसाफ नहीं मिला तो वह आत्मदाह कर लेगी। पीड़िता ने एसआईटी जांच पर भी सवाल उठाए है उसका कहना है कि आखिर चिन्मयानंद की गिरफ्तारी कब होगी। 
पूर्व केंद्रीय मंत्री पर आरोप लगाने वाली छात्रा का कहना है कि उसे और उसके परिवार को इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है कि कार्रवाई कहां तक बढ़ रही है।

19-09-2019103922Chinmayanandc1

छात्रा ने कहा कि उसने चिन्मयानंद के खिलाफ सारे पुख्ता सबूत एसआईटी को सौंप दिए है बावजूद इसके अभी पर स्वामी की गिरफ्तारी नहीं की गयी है।

उसने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसके साथ सरकार ने न्याय नहीं किया तो इतनी बदनामी झेलने के बाद उसके पास आत्मदाह के अलावा कोई रास्ता नहीं होगा। 
ज्ञात हो कि शाहजहांपुर के एक लॉ कॉलेज की एलएलएम की छात्रा ने बीती 24 अगस्त को फेसबुक पर वीडियो साझा करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे। 
इसके ठीक बाद छात्रा लापता हो गयी थी। परिजनों ने उसके अपहरण का मामला दर्ज कराया था। मामले को तूल पकड़ता देख हरकत में आयी यूपी पुलिस ने बीती 30 अगस्त को उसे राजस्थान के अलवर से ढूंढ निकाला था। 

19-09-2019103941Chinmayanandc2
सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर एसआईटी इस पूरे मामले की जांच कर रही है। बीते सोमवार को पीड़िता के 164 के बयान भी दर्ज हो चुके हैं। 
मामले की जांच कर रही एसआइटी के प्रभारी आइजी नवीन अरोड़ा ने पीड़िता के आरोपों पर सफाई देते हुए कहा कि उनकी जवाबदेही हाईकोर्ट के प्रति है। 
वह और उनकी पूरी टीम के इसके प्रति प्रतिबद्ध है। किसी के दबाव या आरोपों ने जांच प्रभावित नहीं होगी। उन्होंने कहा कि हर कड़ी कड़ी जोड कर तथ्यों के आधार पर रिपोर्ट तैयार की जा रही है। अब तक जो भी ​वीडियो या साक्ष्य मिले है उनकी सत्यता की भी जांच की जा रही है। 

 

यह भी पढ़ें...राहुल गांधी का पीएम मोदी पर तंज, कहा Howdy इकॉनामी


 

 

 

Web Title: Chinmayanand case: victim threatened self-immolation for not getting justice ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया