पाक की नापाक साजिश: जेहादियों को दे रहा परमाणु युद्ध की ट्रेनिंग


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/09/2019 12:31:56
65 Views

New Delhi. पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई मिलकर खतरनाक साजिश रच रहे है। यह साजिश दुनिया के लिए तो खतरा है कि साथ ही पाकिस्तान के लिए भी आत्मघाती साबित हो सकती है। खुफिया एजेंसियों को मिले इनपुट की माने तो पाकिस्तान में जेहादियों को परमाणु युद्ध का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

19-09-2019123415Pakistansnef1
आतंक की फैक्ट्री पाकिस्तान में दुनिया की तबाही का रास्ता तैयार किया जा रहा है। खुफिया एजेंसियों को जो जानकारी हाथ लगी है उससे तो यही अंदाजा लगाया जा रहा है। 
मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सेना और वहां की खुफिया एजेंसी आईएसआई चीन की फंडिंग और तकनीक का प्रयोग कर आतंकवादियों को परमाणु युद्ध का प्रशिक्षण दे रहे है। 
खुफिया एजेंसियों को जो इनपुट मिले हैं उनके मुताबिक सीपीईसी में चीन की न्यूक्लियर मैन्युफक्चरिंग और डिफेंस यूनिट में जिन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है उनमें से 80 फीसदी लोग तहरीक ए तालिबान और तालिबानी विचारधारा से प्रभावित हैं। 

19-09-2019123537Pakistansnef2


पाकिस्तान में ग्वादर और बलूचिस्तान समेत तीन अन्य स्थानों ये प्रशिक्षण केंद्र बनाए गए हैं। जिन पर पाकिस्तान ने 912 मिलियन डॉलर खर्च किए हैं। 
इनके अलावा सीपीईसी में ही पाकिस्तान और चीन का संयुक्त उपक्रम अर्ली वार्निंग सिस्टम बनाने का प्रशिक्षण केंद्र भी है। 
इसके अलावा आतंक का इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करने के लिए चीन को भरोसे में लेकर पाकिस्तान ग्वादर से तुरबत इलाके और बलूचिस्तान के खुजदर तक सड़क भी बनावा हरा है। 
सोंचने की बात यह है कि सिर्फ तबाही के बारे में सोंचने वाले आतंकियों के हाथ अगर परमाणु हथियार लग गए ​तो दुनिया का क्या होगा। 
यूं तो परमाणु शक्ति वाले देशों के तमाम अंतर्राष्ट्रीय बंदिशे है जिसके चलते परमाणु युद्ध थमे रहते हैं। पर आतंकियों के पास ऐसी कोई बंदिश नहीं है। 
खास तौर से पाकिस्तान को इस काम में मदद कर रहे चीन के लिए यह कदम आत्मघाती शाबित हो सकता है। 
ऐसा इसलिए है कि पाकिस्तान इन प्रशिक्षित जेहादियों का इस्तेमाल चीन में उइगर मुस्लिमों की मदद के लिए भी कर सकता है। 

यह भी पढ़ें...सऊदी का तेल संकट पहुंचा भारत, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेज उछाल

 


 

 

 

Web Title: Pakistan's nefarious move: giving nuclear war training to jihadis ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया