समुद्री एक्वेरियम में आईं लॉयन फिश, क्लाउन फिश, डैमासिल और मूनरास फिश


GAURAV SHUKLA 19/09/2019 18:11:01
26 Views

Lucknow. नवाब वाजिद अली षाह प्राणि उद्यान में मछलीघर के समुद्री एक्वेरियम में 01 लॉयन फिश, 04क्लाउन फिश, 06 डैमासिल और 02 मूनरास फिश लायी गयी हैं। 

19-09-2019182541zoolucknowme1
  क्लाउन फिश समुद्री एक्वेरियम के संसार में बहुत ही प्रसिद्ध है। भारत में इसकी कई प्रजातियाँ पायी जाती हैं। यह अकेली ऐसी मछली है जो एनीमोन के साथ रहती है, बाकी मछलियों को एनीमोन पकड़ कर खा जाती है। यह अपने काले सफेद चटक रंग की धारी के कारण बहुत ही सुन्दर लगती है। प्राणि उद्यान में लॉयन फिश भी रखी गयी है। अब इनकी कुल संख्या 02 हो गयी है। लॉयन फिश के टेंटिकल बहुत ही जहरीले होते हैं। अगर किसी के शरीर में यह टेंटिकल चुभ जायें तो उसके जहर से उसकी मौत भी हो सकती है। यह बहुत अच्छी रात्रिचर शिकारी मछली होती है। इसको प्रतिदिन 02 जिन्दा मछली खाने के लिए दी जाती है। अभी तक सबसे बड़ी चार फुट की लॉयन फिश अमेरिका में पकड़ी गयी है। इसके साथ ही 02 मूनरॉस भी लायी गयी हैं। समुद्री जल की मछलियॉं दर्शकों खासतौर पर छात्रों के लिए आकर्षण का केन्द्र होती हैं। 

Web Title: zoo lucknow me aai new fish ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया