मुंबई में फैल रही अज्ञात दुर्गंध, गैस रिसाव की आशंका से प्रशासन में मचा हड़कंप


DEEP KRISHAN SHUKLA 20/09/2019 11:22:54
36 Views

Mumbai. शहर के पश्चिमी और पूर्वी इलाकों अज्ञात दुर्गंध की शिकायतों के चलते बीएमसी में हड़कंप मचा है। नगर निगत के अधिकारी पूरे संबंधित इलाकों में दुर्गंध के श्रोत का पता चलाने के लिए अभियान चला रहे है। फिलहाल उनके हाथ कोई सफलता नहीं लगी है। आशंका जताई जा रही है कि चेम्बूर स्थित राष्ट्रीय रसायन फर्टिलाइजर संयंत्र से गैस रिस कर हवा के साथ मिल कर इन इलाकों में फैल रही है। 

20-09-2019112708Unknownodors1
बीएमसी के मुताबिक गुरूवार की देर रात को अंधेरी, घाटकोपर, चेम्बूर, पोवई, मानखुर्द चांदीवली समेत कई इलाकों के लोगों ने अज्ञात दुर्गंध आने की शिकायत दर्ज कराई। 
बीएससी अधिकारियों ने कहा कि अभी तक इस दुर्गंध से किसी के बीमार होने की खबर फिलहाल नहीं आयी है लेकिन तेज दुर्गंध के कारण लोगों को खासी परेशानी हो रही है। 
वहीं फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने बताया कि बोरिवली में भी अज्ञात गंध आने की खबर मिली है। बीएमसी कर्मचारियों के साथ दमकल के जवान इस दुर्गंध के श्रोत का पता लगाने की कोशिश में जुटे है। 

20-09-2019112727Unknownodors2
फायर ब्रिगेड की नौ गाड़ियां मुंबई के विभिन्न इलाकों में इस काम में जुटी। हाल फिलहाल इन संयुक्त टीमों को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है। 
वहीं दूसरी ओर पाइपलाइन से रसोई गैस की आपूर्ति करने वाली संस्था महानगर गैस लिमिटेड ने भी इस संबंध में बयान जारी कर सफाई दी है कि उनकी आपात टीम ने भी कई इलाकों में जाकर छानबीन की है। 
पाइप लाइन में किसी प्रकार की कोई खराबी फिलहाल नहीं मिली है। बता दें कि एमजीएल के पास भी कई इलाकों से दुर्गंध की शिकायते पहुंची थी।
मिली जानकारी के मुताबिक बीएमसी के कंट्रोल रूप में अज्ञात दुर्गंध से संबंधित 29 शिकायते दर्ज की जा चुकी है। सूचना मिल रही है कि अब यह दुर्गंध हल्की हो गयी है। 

यह भी पढ़ें...आखिरकार गिरफ्तार हो ही गए स्वामी चिन्मयानंद, छात्रा ने लगाए थे यौन शोषण के आरोप

 

 

 

Web Title: Unknown odor spreading in Mumbai, fear of gas leak created panic in administration ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया