BSP के कॉर्डिनेटर रह चुके इस दिग्गज ने थामा अखिलेश का दामन, बसपा के लिए है बड़ा झटका


NAZO ALI SHEIKH 21/09/2019 10:51:31
148 Views

Lucknow. विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है सियासी बिसात बिछ चुकी है। यह देखना दिलचस्प होगा की किसे मिलेगी शह और किसे मिलेगी मात वहीं सभी पार्टियों के नेताओं का खेमा बदलने का भी दौर जारी है। ऐसे में सबसे ज्यादा पार्टी छोड़ने वाले नेता है बसपा पार्टी के नेता वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश की 12 विधानसभा सीटों पर जल्द होने वाले उपचुनावों से पहले मायावती को जोरदार झटका दे दिया है। 

21-09-2019105507Thisveteranv1

अखिलेश ने बसपा के दो बड़े नेताओं को अपने खेमे में शामिल कर लिया है। अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा कार्यालय में बीएसपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दयाराम पाल समर्थकों सहित सपा पार्टी में शामिल हो गए। वहीं बीएसपी के कोऑर्डिनेटर रह चुके मिठाई लाल ने भी सपा के खेमे का रुख कर लिया। इन नेताओं की सपा में ज्वाइनिंग बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। 

यह भी पढ़ें... नरम पड़े चाचा शिवपाल के तेवर, अखिलेश से सुलह को लेकर दिया बड़ा बयान

पूर्व सांसद का इस्तीफा

बताते चलें कि मिठाईलाल के सपा में शामिल होने से पहले गुरुवार को बस्ती से बसपा के पूर्व लोकसभा सांसद लालमणि प्रसाद ने भी बसपा से अपना इस्तीफा दे दिया था। पूर्व सांसद ने पार्टी सुप्रीमो मायावती को भेजे गए पत्र में बीएसपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की बात कही थी। 

बसपा के लिए यह जोरदार झटका माना जा रहा है। लालमणि वर्तमान में सिद्धार्थनगर के जिला को-र्ऑर्डिनिटर थे। लालमणि प्रसाद ने आरोप लगाया कि वर्तमान बसपा की रणनीतियों से वह सहमत नहीं हैं। उन्हें लगता है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर और कांशीराम का मूवमेंट पीछे की ओर जा रहा है। इसलिए बहुजन समाज में आक्रोश है लालमणि प्रसाद के इस्तीफे की पेशकश के बाद उनके समाजवादी पार्टी ज्वाइन करने की खबरें जोर पकड़ने लगी हैं। 

Web Title: This veteran veteran of the BSP was joined by Akhilesh, a big blow for the BSP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया