आलस ही खिलाड़ियों का सबसे बड़ा दुश्मन: मुकेश कुमार सिंह


RAJNISH KUMAR 21/09/2019 14:20:09
33 Views

Lucknow. विद्या भारती की ओर से आयोजित पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के 49 जिलों की क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता का आयोजन 20 व 21 सितम्बर 2019 को सरस्वती विद्या मंदिर वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सेक्टर-क्यू अलीगंज, लखनऊ में किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों ने प्रतिभाग किया है। कार्यक्रम का शुभारम्भ दीप प्रज्वलन से हुआ। 

21-09-2019142241Lazinessisth1

कार्यक्रम में पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचन्द्र ने कहा कि 2006 में विद्या भारती को एस.जी.एफ.आई. की अस्थायी मान्यता मिली थी और हमारे छात्र-छात्राओं के अनुशासन, व्यवहार तथा उनकी खेल भावना को देखते हुए हमें अगले ही वर्ष स्थायी मान्यता मिल गयी। हम अपने राष्ट्रीय खेलों में 72 खेलों में प्रतिभाग करते हैं। उन्होंने कहा कि 2012 में हमें एस.जी.एफ.आई. के द्वारा फेयर प्ले अवार्ड दिया गया। 

क्षेत्रीय संगठन मंत्री हेमचन्द्र ने कहा कि छात्रों के सर्वांगीण विकास में सबसे पहला विकास शारीरिक विकास ही है, स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मन निवास करता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इंडिया फिट के अवाह्न को हम आगे बढ़ा रहे हैं। उन्होंने छात्रों की ओर इंगित करते हुए कहा कि जीती हुयी टीम को कभी अभिमान नहीं करना चाहिए और हारी हुयी टीम को हतोत्साहित नहीं होना चाहिए, अनुशासन और खेल की भावना से ही खेलना चाहिए। 

21-09-2019142246Lazinessisth2

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुकेश कुमार सिंह (जिला विद्यालय निरीक्षक, लखनऊ) ने कहा कि हमें इंडिया को फिट बनाने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि सबसे ज्यादा अनुशासित अगर कोई है तो वह खिलाड़ी। खिलाड़ी सुस्त नहीं होता, खिलाड़ी कमजोर नहीं होता और खिलाड़ियों का जोश हमेशा बना रहता है। खिलाड़ी का आलस्य उसका सबसे बड़ा शत्रु है।

इससे पहले कार्यक्रम के संयोजक/विद्यालय के प्रधानाचार्य हरेराम पाण्डेय ने आए हुए अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ और श्रीफल देकर किया। इसके साथ ही उनका परिचय कराया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के प्रबन्धक हरेन्द्र श्रीवास्तव ने आए हुए अतिथियों, खिलाड़ियों, व्यवस्था में लगे आचार्य एवं कर्मचारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन प्रांतीय खेलकूद अधिकारी सोमदेव शर्मा ने किया। 

21-09-2019142250Lazinessisth3

इस अवसर पर पूर्वी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय मंत्री जय प्रताप सिंह, क्षेत्रीय खेल अधिकारी जगदीश सिंह, क्षेत्रीय बालिका शिक्षा प्रमुख उमाशंकर, विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष आई.पी. शर्मा, प्रबन्धक हरेन्द्र श्रीवास्तव, सह प्रबंधिका रेनू सिंह, कोषाध्यक्ष दीपक असरानी, शिशु शिक्षा के मंत्री बाबूलाल शर्मा, लखनऊ के समस्त शिशु मंदिरों व विद्या मंदिरों के प्रधानाचार्य, विद्यालय के समस्त आचार्य/आचार्या, मीडिया प्रमुख सुशील त्रिपाठी आदि सभी लोग उपस्थित रहे। 

 

 

Web Title: Laziness is the biggest enemy of players ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया