मंत्री के आने की खबर से अधिकारियों की उड़ी नींद


LEKHRAM MAURYA 21/09/2019 13:26:34
59 Views

LUCKNOW. विकास खण्ड माल में ग्राम विकास मंत्री के आने की खबर पहुंचते ही कर्मचारियों और अधिकारियों की नींद उड़ गयी, क्योंकि कोई भी कर्मचारी समय से काम नहीं करना चाहता, इसलिए मंत्री या प्रमुख सचिव का नाम सुनते ही अधिकारियों में हड़कम्प मच जाता है। जनवरी में प्रमुख सचिव के आने की खबर मिलते ही अधिकारियों ने कार्यालयों और चिन्हित गावों की सफाई करानी शुरू कर दी थी, जिसमें करीब 20 दिन लगे थे। उसके बाद अधिकारी तथा कर्मचारी अनेकों आदेशों के बाद भी मनमाने तरीके से काम करते रहते हैं।

21-09-2019154103Officerssleep1

प्रमुख सचिव के आने के समय कस्बे में पंचायत भवन क सामने सड़क पर पानी भरने को लेकर कई बार प्रयास किया, लेकिन सफलता न मिलने पर एक पुलिया का निर्माण कराया गया था। इसके अलावा नाले की सफाई भी जेसीबी से कराई गयी थी। अधिकारी के बदलते ही कर्मचारी अपने पुराने रास्ते पर चलने लगे। उस समय कस्बे में दो दर्जन से अधिक कर्मचारियों को लगाकर सफाई कराई गई थी। इसके अलावा मड़वाना में भी अभियान चलाया गया था।

इस बार ग्राम विकास मंत्री माल और आई स्मार्ट गांव लतीफपुर का निरीक्षण करेंगे। माल को बसपा सुप्रीमो मायावती ने सांसद आदर्श ग्राम योजनान्तर्गत गोद लिया था। वहीं लतीफपुर के लिए अलग से बजट जारी किया गया था, जिससे गांव में काफी काम कराने के बावजूद वहां तीन दर्जन सफाई कर्मियों से गांव को साफ कराने का काम चल रहा है। अब देखना है कि मंत्री जी क्या देखते हैं।

माल के सभी गावों में बरसात के कारण गलियों में नालियां पट गयी हैं, जिससे कई जगह सड़कों पर गंदा पानी बह रहा है। खण्ड विकास अधिकारी  ने कार्यालय के कर्मचारियों को सभी अभिलेख सही करके पूरे करने का आदेश दिया। जिसमें आवास, शौचालय, मनरेगा, राशनकार्ड आदि की जानकारी प्रमुख थी।

Web Title: Officers sleepless due to news of minister's arrival ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया