चुनाव का ऐलान होते ही मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को किया बाहर


NAZO ALI SHEIKH 22/09/2019 12:36:46
1111 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव के बाद कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। महाराष्ट्र में चुनाव आयोग ने तिथि का ऐलान भी कर दिया है। विधानसभा चुनाव की डेट का ऐलान होने के बाद बसपा सुप्रीमो ने कड़े एक्शन लेने शुरू कर दिए हैं। अनुशासन को सबसे सर्वोपरि रखने वाली मायावती ने पार्टी में लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा में शामिल होने वाली सपा की दिग्गज नेता रही रुचि वीरा को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। इस फैसले के बाद पार्टी में भूचाल आ गया है।

22-09-2019123955Mayawatisbig1

बताते चलें कि बिजनौर से पूर्व विधायक और आंवला सीट से रुचि बसपा की सीट पर लोकसभा चुनाव लड़ी थीं। रुचि को मायावती ने अनुशासनहीनता के आरोप में पार्टी से बाहर कर दिया है। गौरतलब है कि बसपा सुप्रीमो हमेशा से ही अनुशासन को पार्टी में सर्वोपरि रखती आई हैं। इससे पहले भी अनुशासनहीनता के आरोप में कई दिग्गज नेताओं को पार्टी से बाहर का दरवाजा दिखाया जा चुका है। यूपी में उपचुनाव होने हैं, इसमें जीत का रास्ता सीधे यहां 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति को मजबूत बनाने वाला है। ऐसे में बसपा सुप्रीमो किसी भी तरह की चूक इस बार नहीं होने देना चाहती हैं।                      

बताया जा रहा कि बसपा जिलाध्यक्ष ने राजेंद्र सिंह ने अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के कारण यह सख्त निर्णय लेते हुए कार्रवाई की। ज्ञात हो कि रुचि लोकसभा चुनाव से पहले समाजवादी पार्टी छोड़कर बसपा में शामिल हुई थीं। इसके बाद बसपा से उनको आंवला लोकसभा सीट से टिकट देकर मैदान में उतारा गया था। खबरों के मुताबिक कुछ दिनों पहले एक वैश्य सम्मेलन में शिरकत करने पहुंची थी। यहां जिले के प्रभारी मंत्री कपिल देव अग्रवाल समेत कई दिग्गज नेता भी शामिल हुए थे। यह बाद बसपा सुप्रीमो का अच्छी नहीं लगी। सपा के बाद बसपा से भी बाहर का रास्ता दिखाए जाने के बाद माना जा रहा कि रुचि भाजपा में शामिल हो सकती हैं।

Web Title: Mayawati s big action as soon as elections were announced, this veteran leader was excluded ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया