बसपा सुप्रीमो मायावती की राह पर सीएम योगी, यूपी को तीन राज्यों में बांटने की तैयारी


RAJNISH KUMAR 22/09/2019 13:36:30
368 Views

Lucknow. बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो एवं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की राह में उत्तर प्रदेश की योगी सरकार चल रही है। दरअसल, मायावती ने यूपी को चार राज्यों में बांटने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार को दिया था, लेकिन प्रस्ताव पास नहीं हो पाया था। अब सोशल मीडिया पर खबर वायरल हो रही है कि योगी सरकार सूबे को तीन राज्यों में विभाजित कर सकती है, जिसे लेकर प्रस्ताव तैयार कर लिया है। 

22-09-2019133755upkobantane1

सोशाल मीडिया पर वायरल हो रही खबर में दावा किया जा रहा है कि योगी सरकार उत्तर प्रदेश को तीन राज्यों में बांटने वाली है। इसमें उत्तर प्रदेश, बुंदेलखंड और पूर्वांचल को बनाने की तैयारी की जा रही है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, बुंदेलखंड की राजधानी प्रयागराज और पूर्वांचल की राजधानी गोरखपुर बनाई जाएगी।

यही नहीं, वायरल खबर में ये भी दावा किया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 20 जिले, बुंदेलखंड में 17 जिले और पूर्वांचल में सर्वाधिक 23 जिले होंगे। इसके अलावा शेष बचे अन्य जिलों को काटकर उत्तराखंड, दिल्ली और हरियाणा से जोड़ दिया जाएगा। इसे लेकर योगी सरकार जल्द ही घोषणा करेगी। इसके अलावा तमाम जिलों को लेकर भी दावा किया जा रहा है। 

22-09-2019133758upkobantane2

हालांकि ये खबर जो वायरल हो रही है वो पूरी तरह से फर्जी है और भरोसा न करें, क्योंकि सीएम योगी के सूचना सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इस तरह की खबर को पूरी तरह से नकार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार की इस तरह की कोई योजना नहीं है। बता दें कि उत्तर प्रदेश को काटकर सन् 2000 में उत्तराखंड बनाया गया था। इसके बाद से अब तक उत्तर प्रदेश की बांटने की मांग समय-समय पर उठती रही है।

 

Web Title: up ko bantane ki taiyari me yogi sarkar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया