अब ये होगा कांग्रेस का नया मुख्यालय, भाजपा कार्यालय को भी देगा टक्कर


ABHIMANYU VERMA 22/09/2019 13:34:11
966 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी को उसके स्थापना दिवस यानि 28 दिसंबर को नया मुख्यालय मिल जाएगा। इसी दिन कांग्रेस के नए मुख्यालय का उद्घाटन किया जाएगा। इसका नाम पूर्व प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी के नाम पर रखा जाएगा, जो कि 'इंदिरा गांधी भवन' कहलाएगा। सूत्रों की माने तो इसका उद्घाटन पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी करेंगी।

22-09-2019134231Congressparty1

बता दें कि कांग्रेस का यह नया मुख्यालय सेंट्रल दिल्ली के 9 कोटला रोड में स्थित है। वहीं, अब नया पार्टी मुख्यालय सेवा दल, इंडियन यूथ कांग्रेस और NSUI का नया पता भी होगा। कोटला रोड पर कांग्रेस का छह मंजिल वाला आगामी पार्टी कार्यालय दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय के नजदीक रहेगा।

22-09-2019134246Congressparty2

यह भी पढ़ें:-...ये है वो षड्यंत्रकारी जो नहीं चाहता एक हो जाए मुलायम परिवार!

कांग्रेस के इस मुख्यालय में दो गेट बनाए गए हैं। पहला गेट कोटला रोड की तरफ रहेगा। वहीं, दूसरा गेट दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर खुलेगा। कोटला रोड को मेन गेट के रूप में बनाने का फैसला किया है, जो पार्टी के आधिकारिक पते के रूप में भी जाना जाएगा।

Web Title: Congress party's new headquarters 9 Kotla Road in Central Delhi inaugurated ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया