पाकिस्तान ने बालाकोट में फिर सक्रिय किए आतंकी कैंप: जनरल रावत


ABHIMANYU VERMA 23/09/2019 14:31:32
37 Views

New Delhi. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने से बौखलाया पाकिस्तान अब आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराने के फिराक में है। इसके लिए उसने करीब 500 आतंकियों को बालाकोट में सक्रिय कर दिया है। इस बारे जानकारी सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने सोमवार को दी है। 

23-09-2019143714ArmyChiefBip1

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मीडिया से कहा कि पाकिस्तान ने हाल ही में बालाकोट स्थित आतंकी शिविर को फिर सक्रिय कर दिया है। इससे पता चलता है कि एयरस्ट्राइक से बालाकोट प्रभावित हुआ था। वह क्षतिग्रस्त और नष्ट हुआ था। उन्होंने कहा कि पीओके से 500 आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। पाकिस्तान ने पीओके स्थित लॉन्च पैड को भी सक्रिय कर दिया है। 

रावत ने कहा कि इन आतंकियों से निपटने के लिए भारतीय सेना पूरी तरह से सक्रिय हैं जिससे घुसपैठ की कोशिश को विफल किया जा सके। उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ करवाने के लिए पाकिस्तान सीजफायर का उल्लंघन करता है। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि सीजफायर के उल्लंघन से कैसे निपटना है। 

यह भी पढ़ें:-...पंजाब: खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के 4 आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की थी तैयारी

इसके अलावा उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में मौजूद आतंकियों और पाकिस्तान में बैठे उनके हैंडलरों के बीच कम्युनिकेशन ब्रेकडाउन हुआ है, लेकिन लोगों से लोगों के बीच कोई कम्युनिकेशन ब्रेकडाउन नहीं हुआ है। 

गौरतलब है कि फरवरी में पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले को आतंकियों ने निशाना बनाया था। जिसके जवाब में भारतीय वायुसेना ने बालाकोट समेत पाकिस्तान में स्थित कई आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की थी।

Web Title: Army Chief Bipin Rawat said that Pakistan reactivated terrorist camps in Balakot ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया