इस महिला एसआई ने पेश की दरियादिली की मिशाल


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/09/2019 11:39:55
256 Views

Lucknow. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तमाम चुनौतियों से जूझती यूपी पुलिस के कुछ नुमाइंदे ऐसे भी है जिन्होंने अपने कामों से ऐसी मिशाल पेश की जो वाकई में काबिले तारीफ है। ऐसी शख्सियतों में शुमार है यूपी पुलिस की सब इंस्पेटक्टर शालिनी सहाय। जो अक्सर अपनी कार्यशैली को लेकर चर्चाओं में रहती हैं। 

24-09-2019114816ThisLadySIp1
बता दें कि पुलिस उपनिरीक्षक शालिनी सहाय इन दिनों राजधानी लखनऊ के गोमती नगर थाने की पत्रकार पुरम चौकी में तैनात हैं। 
मानवीय संवेदनाओं से ओत प्रोत यह महिला उपनिरीक्षक अक्सर अपनी दरियादिली को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहती है। 
कुछ माह पूर्व ही पड़ोसी जनपद उन्नाव से स्थानांतरित होकर राजधानी आयी शालिनी सहाय के चर्चे उन्नाव के बच्चे बच्चे की जुबान पर है। 
लावारिशों को अस्पताल पहुंचाने से लेकर शोहदों को सबक सिखाने के अलावा उनके अगिनत ऐसे काम रहे जिनके लिए जिले के लोग आज भी उन्हें याद करते है। 

24-09-2019114834ThisLadySIp2
अब राजधानी में भी उनकी दरियादिली आम होने लगी है। ताजा मामला उनके ही चौकी क्षेत्र का है जहां उन्होंने दो दिव्यांगों की मदद कर उनकी आजीवका साधन जुटाने में मदद की। 
अपने खर्चे से उन्होंने दो दिव्यांगों के लिए चाय की दुकान खुलवा कर उनकी मदद की। चौकी प्रभारी के इस काम को जिसने भी देखा वो बिना तारीफ किए नहीं रह सका। 
यूपी पुलिस के 'मित्र पुलिस' वाली छवि को मूर्त रूप देने का जो काम शालिनी सहाय कर रही है उसके लिए वह वास्तव में प्रसंशा की पात्र है। 

 

यह भी पढ़ें...शेयर बाजार में उछाल जारी, 170 अंको की बढ़त के साथ खुला सेंसेक्स

 

 

 

Web Title: This Lady SI presented a gesture of generosity ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया