ट्रैक फ्रैक्चर ने फिर थामी ट्रेनों की रफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 24/09/2019 16:20:00
47 Views

Kanpur. इटावा में रेलवे अधिकारियों में उस समय हड़कंप मच गया जब अप लाइन में पटरी का एक बड़ा हिस्सा ​चटक गया। दिल्ली हावड़ा रूट पर इस हादसे के चलते कई ट्रनों को जहां का तहां रोक दिया गया। पटरी का जो हिस्सा चटका था उसे देख कर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि अगर उससे ट्रेन गुजर जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। मरम्मत के चलते तकरीबन सवा घंटे तक ट्रैक पर ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहा। यह घटना दिल्ली हावड़ा मार्ग पर कानपुर टूंडला के बीच भ्रथना स्टेशन के पास की है। 

24-09-2019162256Trackfracture1
मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली हावड़ा रेलवे लाइन पर मंगलवार सुबह भरथना साम्हो के बीच खंभा नंबर 1135-5 पर रेल पटरी चटक गई। 
इसकी जानकारी अधिकारियों को मिलते ही वे मौके पर पहुंचे। आनन फानन ट्रैक पर आने वाली ट्रेनों को जहां का तहां रोक दिया गया। 
राजधानी और मगध एक्सप्रेस जैसी ट्रेने भी जहां की तहां खड़ी रही। सुबह का समय होने के चलते यात्रियों में भी अफरा तफरी मची रही। 
आनन फानन पीडब्ल्यूआई के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक की मरम्मत का काम शुरू किया। तकरीबन सवा घंटे बाद पटरी जोड़ी जा सकी जिसके बाद ट्रैक पर यातायात बहाल हो सका। 
इस ट्रैक फ्रैक्चर के चलते कई महत्वपूर्ण ट्रेनों समेत मालगाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लगा। नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस, गरीब रथ, कोलकाता राजधानी एक्सप्रेस, गुवाहाटी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के अलावा तीन मालगाड़ियां भी इस दौरान फंसी रही। 

यह भी पढ़ें...अब नाम बदल कर भारत में दहशत फैलाने की तैयारी में आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद

 

 

Web Title: Track fracture again halts the speed of trains ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया