यूपी उपचुनाव से पहले प्रियंका का बड़ा फैसला, कांग्रेस प्रत्याशियों को लगा जोरदार झटका


ABHIMANYU VERMA 25/09/2019 08:13 AM
725 Views

Lucknow. अगले महीने 21 अक्तूबर को देश के कई राज्यों की 64 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। जिनके लिए कांग्रेस ने अपने लगभग सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं, यूपी की 11 विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले यूपी में कांग्रेस  की प्रभारी और महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बड़ा फैसला लिया है। 

Priyanka Gandhi will not campaign for Congress candidates in UP by-election 2019

जानकारी के मुताबिक यूपी में कांग्रेस की प्रभारी और महासचिव प्रियंका गांधी 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में किसी भी प्रत्याशी के समर्थन में चुनाव प्रचार नहीं करेंगी। इसको लेकर ज़्यादातर कांग्रेस नेताओं का मानना है कि पिछले विधानसभा चुनाव में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने वाली कांग्रेस की उपचुनाव की कई सीटें पर स्थिति अच्छी नहीं हैं। जो उस वक्त सपा के खाते में थी। 

यह भी पढ़ें:-...बड़ी खबरः कांग्रेस पार्टी में 'भाई' की फुल फार्म में वापसी, राहुल टीम की मुश्किलें बढ़ीं

वहीं, कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी का कहना है कि कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व कभी भी उपचुनाव के प्रचार के लिए नहीं जाता है। उन्होंने कहा कि यह उपचुनाव स्थानीय मुद्दों पर हो रहा है इसलिए प्रदेश के नेता ही उपचुनाव में प्रचार करेंगे। इसी वजह के चलते कांग्रेस के रणनीतिकार प्रियंका को प्रचार से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने प्रियंका गांधी को महासचिव बनाकर पूर्वी यूपी की कमान सौंपी थी। चुनाव के दौरान प्रियंका ने अपनी ज़िम्मेदारी को निभाते हुए पार्टी के उम्मीदवारों के लिए जमकर प्रचार किया था। 

Web Title: Priyanka Gandhi will not campaign for Congress candidates in UP by-election 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया