गांदरबल जिले में मुठभेड़ के दौरान सेना ने मार गिराए तीन आतंकी


DEEP KRISHAN SHUKLA 28/09/2019 15:47 PM
53 Views

- श्रीनगर डाउनटाउन में सीआरपीएफ के जवानों पर हमला
- रामबन के बटोत में मुठभेड़ जारी, आतंकी घिरे
Srinagar. जम्मू कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को चौतरफा मिल रही शिकस्त और पीएम इमरान के यूएन में दिए गए बयान का असर अब घाटी में दिखने शुरू हो गए हैं। झल्लाए आतंकवादी अब किसी तरह अपनी उपस्थिति दर्ज कराने और दहशत फैलाने की छटफटाहट में हैं। घाटी के गांदरबल में सुरक्षाबलों से हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी मार गिराए गए। जम्मू कश्मीर के रामबन में भी आतंकियों ने एक व्यक्ति को बंधक बना लिया हलांकि सुरक्षाबलों ने उसे छुड़ा लिया। इन घटनाओं के बाद घाटी में सुरक्षा व्यवस्था चौकन्ना कर दी गयी है। श्रीनगर समेत कई इलाकों में पाबंदियों पर दी गयी छूट हटा दी गयी है। 

Army killed three terrorists during an encounter in Ganderbal district
 

मिली जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के रामबन जिले के बटोत इलाके में 3 आतंकी ग्रेनेड हमला करने के बाद एक घर में दाखिल हुए जहां उन्होंने विजय कुमार नाम के एक व्यक्ति को बंधक बना लिया। आतंकियों का पीछा करते हुए सुरक्षाबलों के जवानों ने उस मकान को घेर कर जवाबी कार्रवाई करते हुए विजय कुमार को मुक्त करा लिया। 
बताया जा रहा है कि ये तीनों आतंकी उसी आतंकी समूह का हिस्सा हैं जो डोडा-बटोत रोड पर हलडानू इलाके में मुठभेड़ के बाद भागे थे। 

Army killed three terrorists during an encounter in Ganderbal district
 

ये आतंकी 9 किलोमीटर जंगल का रास्ता पार कर विजय कुमार के घर तक पहुंचे। बता दें कि जिस घर में ये आतंकी छिपे थे वह राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बटोत बस अड्डे से मात्र 300 मीटर दूर है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। 
उधर गांदरबल से खबर मिली है कि सुरक्षाबलों ने नांगेर इलाके में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकियों में एक के पाकिस्तानी होने की पुष्टि हुई है। इन आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने गोला बारूद भी बरामद किया है। 

Army killed three terrorists during an encounter in Ganderbal district
 

आतंकियों में किस कदर झल्लाहट है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि श्रीनगर के डाउन टाउन में आतंकियों ने सीआरपीएफ जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया हैं। हलांकि राहत की बात यह है कि इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 
घाटी में मौसम की बद मिजाजी के चलते सुरक्षाबलों को दुश्वारियों का सामना करना पड़ रहा है। फिलहाल सुरक्षाबलों ने जम्मू और रामबन की ओर जाने वाले ट्रैफिक को रोक कर स्थानीय लोगों को घरों के अंदर ही रहने की हिदायत दी है। 
आतंकियों की हिमाकत को देखते हुए श्रीनगर समेत पूरी घाटी में सुरक्षाबलों को चौकन्ना कर दिया गया है। घाटी से हटाई गयी पाबंदियां एक बार फिर से लागू कर दी गयी हैं। 

यह भी पढ़ें...बड़ी खबर: सीबीआई में सैकड़ों कर्मचारियों का हुआ तबादला


 

 

 

 

Web Title: Army killed three terrorists during an encounter in Ganderbal district ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया