मोदी सरकार का बड़ा फैसला, प्याज के निर्यात पर लगायी रोक


ABHIMANYU VERMA 29/09/2019 14:51 PM
53 Views

New Delhi. प्याज की बढ़ती कीमतों को लेकर चौतरफा घिरी केंद्र सरकार ने रविवार को एक बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने के लिए प्याज की सभी किस्मों के निर्यात पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की ओर से प्याज की निर्यात नीति में अगले आदेश तक संशोधन किया गया है।

Central government prohibits export of all varieties of onion

इससे पहले यूपी के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने शनिवार को प्रदेश में प्याज के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी रोकने लिए विशेष प्रयास की बात कही थी। वहीं, दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शनिवार प्रदेश के लोगों को 23.90 रुपए प्रति किलो की दर से प्याज उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। 

यह भी पढ़ें:-...मन की बात: पीएम मोदी बोले- त्योहारों का असली आनंद तभी जब वंचितों को खुशियां बांटी जाएं

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस करके बताया कि 70 वैन दिल्ली की अलग-अलग विधानसभाओं में जाएंगी और लोगों को 23.90 प्रति किलो के हिसाब से प्याज़ उपलब्ध कराएंगी।

उन्होंने कहा कि क्वालिटी चेक करने के लिए दिल्ली सरकार की 2 टीमें नासिक जा रही है, जो दिल्ली में आने वाली प्याज़ की गुणवत्ता को देखेंगी।

बता दें कि खुदरा बाजार में 60 से 80 रुपये प्रति किलोग्राम की दर से प्याज की बिक्री हो रही है। ऐसे में केजरीवाल सरकार का कहना है कि वह दिल्ली के लोगों को महंगाई से राहत दे रहे हैं। वहीं, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार को प्याज की कालाबाजारी रोकने में नाकाम बताया है।

Web Title: Central government prohibits export of all varieties of onion ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया