गृहमंत्री अमित शाह बोले, कश्मीरियों पर नहीं चलेगी एक भी गोली, आतंकियों को बख्शा नहीं जाएगा


RAJNISH KUMAR 29/09/2019 16:55 PM
59 Views

New Delhi. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। उन्होंने कहा कि कश्मीर के इतिहास को तोड़मरोड़ कर पेश किया गया है, क्योंकि जिन्होंने गलतियां की थीं, उन्हें इतिहास लिखने की जिम्मेदारी मिली। अमित शाह ने कहा कि अब समय आ गया है कि इतिहास को सही तरीके से लिखा जाए और सही जानकारी जनता के सामने रखी जाए।

amit shah ne jammu kasmir ko lekar diya bada bayan

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को पूर्व सरकारी अधिकारियों के लिए आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फैसले को गलत करार देने वाले विपक्ष के आरोपों पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी और उसके सहयोगी संगठन शुरुआत से ही अनुच्छेद 370 को हटाने के लिए अभियान चला रहे हैं और पार्टी जब से अस्तित्व में आई है, एक देश और एक संविधान की बात करती है। उन्होंने कश्मीरियों को आश्वासन देते हुए कहा कि उन पर एक गोली भी नहीं चलेगी।

भाजपा का स्टैंड था साफ

अमित शाह ने अनुच्छेद 370 को लेकर भाजपा के स्टैंड को भी साफ किया है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर पार्टी से लम्बे समय से संघर्ष किया है। इसे लेकर कई आंदोलन भी किए गए है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के हटने से पहले तक 11 अलग-अलग आंदोलन हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग हम पर आरोप लगाते हैं, कि यह राजनैतिक कदम है तो उनका स्पष्ट करना चाहता हूं कि यह हमारा स्टैंड तब से है जब से पार्टी बनी है। 

नेहरू की क्या थी मजबूरी

गृहमंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर करारा हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि आजादी के समय मुख्य रूप से कांग्रेस पार्टी ही बातचीत कर रही थी। उन्होंने कहा कि जब भारतीय सेना जीत रही थी, तो असमय युद्ध विराम की क्या मजबूरी थी। इसके बाद प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के यूएन में जाने का निर्णय उनका व्यक्तिगत था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये हिमालय से भी बड़ी गलती थी। 

एक भी कश्मीरी पर नहीं चलेगी गोली

वहीं, अमित शाह ने कश्मीर में हालात नियंत्रण में रहने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि कश्मीर की जनता पर गोली नहीं चलेगी, यदि कोई आतंकवादी आता है जो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 को लेकर आम जनता और कश्मीरियों में तमाम भ्रांतियां है, जिन्हें खत्म करना है। उन्होंने कहा कि इन भ्रांतियों का स्पष्ट होना कश्मीर की जनता के सामने जरूरी है और उतना ही स्पष्ट देश की जनता में होना जरूरी है।

जब 41800 लोग मारे गए तब कहां थे मानवाधिकार की बात करने वाले

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि अनुच्छेद 370 के कारण जम्मू कश्मीर में आतंक पनप रहा था, जिसमें अब तक 41800 लोगों की मौत हुई। मानवाधिकार की बात करने वाले बतायें कि इनकी विधवाओं और बच्चों की कभी चिंता की है क्या। 

यह भी पढ़ें...

यूपी विस उपचुनाव: भाजपा ने जारी की 10 उम्मीदवारों की लिस्ट, रामपुर से इन्हें मिला टिकट

भाजपाई गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाए तब मान लूंगा कि वे गांधी जी का सम्मान करते हैं: बघेल

मोदी सरकार का बड़ा फैसला, प्याज के निर्यात पर लगायी रोक

मन की बात: पीएम मोदी बोले- त्योहारों का असली आनंद तभी जब वंचितों को खुशियां बांटी जाएं

Web Title: amit shah ne jammu kasmir ko lekar diya bada bayan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया