मुख्यमंत्री योगी एक अक्टूबर को गौ सेवा आयोग की वेबसाइट करेंगे लॉन्च


RAJNISH KUMAR 30/09/2019 20:59:20
116 Views

Lucknow. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक अक्टूबर को शहीद पथ पर स्थित अवध शिलाग्राम में शाम चार बजे एक भव्य आयोजन में उत्तर प्रदेश गो सेवा आयोग की वेबसाइट का अनावरण कर गोपालकों और गो प्रेमियों के साथ जनमानस को समर्पित करेंगे।

30-09-2019210127Gausewaaayog1

उ.प्र गो सेवा आयोग के अध्यक्ष श्याम नन्दन सिंह ने बताया कि आयोग की नवीन वेबसाइट गो संरक्षण और संवर्धन के सम्बंध में सभी प्रकार की नवीन जानकारियों से भरी रहेगी। प्रदेश में आयोग देशी नस्ल के गोवंश के संरक्षण की दिशा में गोपालकों और गोशालाओं की सहभागिता बढ़ाने के लिए ऑनलाइन आवेदन की सुविधा भी वेबसाइट में उपलब्ध कराई जाएगी। वेबसाइट से सभी प्रकार की सरकारी योजनाओं, पंजीकृत गोशालाओं, सभी प्रकार के गोवंश की नस्लों की जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इस वेबसाइट में अद्यतन उपलब्ध सभी अनुदेश, शासनादेश और योजनाओं का विवरण सुलभ किया जाएगा।

आयोग अक्टूबर में ही पूरे प्रदेश में मंडलवार पंचगव्य उत्पादों के साथ नवीनतम प्रमाणों से गोपालकों को परचित करवाने के लिए प्रशिक्षण प्रारम्भ करेगा। इसके लिए कोई भी गोपालक, गो प्रेमी, गो सेवा आयोग को जल्द ही सीधे आवेदन कर सकेंगे। प्रदेश भर में गो सेवा अश्रय स्थल, गोशालाओं या सरकारी विभागों से सम्बंधित किसी प्रकार की शिकायत भी ऑनलाइन करने की सुविधा वेबसाइट में उपलब्ध रहेगी।

आयोग के सचिव डा. आनंद कुमार सिंह ने बताया कि वेबसाइट के अनावरण के अवसर पर आयोग से सम्बद्ध विभाग, पशुपालन विभाग, कृषि विभाग उद्यान विभाग, उद्यमि विभाग, वैज्ञानिक, गोपालक, गो प्रेमी और अनेक संबधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

Web Title: Gau sewa aayog ki website luanch karenge cm yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया