चिन्मयानंद केस: छात्रा के समर्थन में आज यूपी की सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस


ABHIMANYU VERMA 01/10/2019 08:20 AM
127 Views

Lucknow. चिन्मयानंद प्रकरण में पीड़ित छात्रा की गिरफ्तारी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी मंगलवार को प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन करेगी। इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हो सकती हैं। इससे पहले कांग्रेस ने छात्रा के समर्थन में सोमवार को शाहजहांपुर से लखनऊ तक न्याय पदयात्रा निकालने का ऐलान किया था, लेकिन प्रशासन ने इसकी मंजूरी न देते हुए धारा 144 लगा दी थी। 

Today Congress will protest in All over UP in support of victim of Chinmayananda case

बता दें कि पीड़ित छात्रा पर चिन्मयानंद से 5 करोड़ रंगदारी मांगने का आरोप है। जिसको लेकर एसआईटी ने छात्रा को गिरफ्तार किया था। वहीं, कांग्रेसी पीड़ित छात्रा के समर्थन में हैं और उसकी गिरफ्तारी को लेकर विरोध कर रहे हैं। इसी कड़ी में सोमवार को प्रशासन की ओर से धारा 144 लगाए जाने के बावजूद कांग्रेस नेताओं ने पदयात्रा निकालने की कोशिश की। जिसके बाद अलग-अलग जिलों में करीब 5 हजार कोंग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 

गिरफ्तार किए गए कांग्रेसियों में विधानमंडल में नेता कांग्रेस अजय कुमार लल्लू, विधायक आराधना मिश्रा, महिला प्रकोष्ठ अध्यक्ष सुष्मिता देव, एआईसीसी सचिव रोहित चौधरी समेत अन्य नेता शामिल थे। इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को नजरबन्द कर दिया गया है। कांग्रेस ने प्रशासन की इस कार्रवाई को लोकतन्त्र की हत्या बताया और मंगलवार को प्रदेशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान कर दिया। 

इसके बाद सोमवार शाम कांग्रेस मुख्यालय पर कांग्रेस सांसद पी एल पुनिया ने प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि कांग्रेस पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए शांतिपूर्वक पदयात्रा निकल रही थी, लेकिन भाजपा सरकार पुलिस की मदद से उनकी आवाज दबाने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही उन्होंने मंगलवार को प्रदेश के सभी जिलों में जनआक्रोश मार्च निकालने का ऐलान कर दिया। 

वहीं, कांग्रेस प्रियंका गांधी ने प्रदर्शन में शामिल होने के संकेत दिये हैं। प्रियंका ने ट्वीट करके कहा कि "यूपी में अपराधियों को सरकार का सरंक्षण है कि वो बलात्कार से पीड़ित लड़की को डरा-धमका सकें। लेकिन, यूपी भाजपा सरकार शाहजहांपुर की बेटी के लिए न्याय मांगने की आवाज को दबाना चाहती है। पदयात्रा रोकी जा रही है। हमारे कार्यकर्ताओं नेताओं को गिरफ़्तार किया जा रहा है। डर किस बात का है?"

इसके बाद कांग्रेस महासचिव ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि "सत्ता के घमंड में चूर उप्र भाजपा सरकार लोकतंत्र की धज्जियां उड़ा रही है। एक बलात्कार आरोपी को बचाने के लिए और शाहजहाँपुर की बेटी को आवाज को दबाने के लिए वो किसी भी हद तक गिर सकती है। यूपी सरकार एक घबराई हुई सरकार है।"

Web Title: Today Congress will protest in All over UP in support of victim of Chinmayananda case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया