भारत ने अमेरिका से कड़े शब्दों में कहा रूस से हमें क्या खरीदना है यह हमारा फैसला है


RAGHVENDRA CHAURASIA 01/10/2019 13:30 PM
46 Views

Wansigation. भारत ने अमेरिका से कड़े शब्दों में कहा कि रूस हमें क्या खरीदना है यह हमारा फैसला है इससे आपको मतलब नहीं है। विदेश मंत्री जयशंकर ने कहा कि भारत रुस से एस-400 खरीदने के लिए आजाद है। उन्होंने अमेरिका का बिना नाम लिए कहा कि हम नहीं चाहते कि कोई देश हमें बताए कि रूस से हमें क्या खरीदना है क्या नहीं।

India said in strong words to America, Russia is our decision what to buy.

अमेरिकी दौरे पर हैं जयशंकर 

भारत के विदेश मंत्री एस.जयशंकर इस समय अमेरिका के दौरे पर हैं। विदेश मंत्री ने अमेरिका के प्रतिबंध के बावजूद रूस से मिसाइल खरीदने भारत के अधिकार का बचाव किया है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत अमेरिका की चिंताओं पर बात कर रहा है। रूस से सौदेबाजी को लेकर विदेश मंत्री ने कहा कि हमें रूस से क्या खरीदना है इस पर कोई देश हमें कुछ न बताएं। उन्होंने कहा कि हमने हमेशा इस बात को कहा कि हम क्या सैन्य उपकरण खरीदतें हैं,यह हमारा अधिकार संप्रभु अधिकार है। इसी तरह हम नहीं चाहते कि कोई हमें बताए कि हमें अमेरिका से क्या खरीदना है क्या नहीं। 

विदेश मंत्री ने मीडिया से की बात

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस चयन का अधिकार हमारा है और मुझे लगता है कि इस बात को समझना सभी के ​हित में है। रूस की यूक्रेन एवं सीरिया में सैन्य संलिप्तता और अमेरिकी चुनावों में हस्ताक्षेप के आरोपों के कारण अमेरिका ने 2017 कानून के तहत उन देशों पर प्रतिबंध लगाने का प्रावधान किया है जो रूस से बड़े हथियार खरीदते हैं। 

 

Web Title: India said in strong words to America, Russia is our decision what to buy. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया