लखनऊ की वर्तिका सिंह ने मिस दीवा का क्राउन हासिल कर बढ़ाई देश की शान


NAZO ALI SHEIKH 01/10/2019 16:13:50
154 Views

Lucknow. ग्लैमर और फैशन उद्योग का प्रतीक बन चुकी युवा प्रतिभाओं की जिंदगी को नया मोड़ देने वाली मिस दीवा प्रतियोगिता में लखनऊ की वर्तिका सिंह ने क्राउन हासिल कर देश को गौरवान्वित किया है। चकाचौंध और ग्लैमर से भरी रात 26 सितंबर 2019 को रॉकी स्टार कॉकटेल बार लाउंच में सितारों की मौजूदगी में एक आयोजन के दौरान विजेताओं के नाम का ऐलान किया गया। इस प्रतियोगिता में लखनऊ की वर्तिका सिंह को मिस दीवा चुना गया। कार्यक्रम में क्वीन कंगना रणावत भी नजर आईं। 

01-10-2019161622VartikaSingh1

  ये एक्ट्रेस रह चुकी हैं मिस यूनिवर्स

सुष्मिता सेन (1994), लारादत्ता (2000) के साथ दो मिस सुप्रा नेशनल विजेता आशा भट (2014), श्री निधि शेट्टी (2016) और सृष्टि राणा ने 2013 में मिस एशिया पैसिफिक की जीत के साथ हमारे मंच पर हमारे देश को गौरवान्वित किया है। प्रतिष्ठित पुरस्कार जीतने वाली उत्तर प्रदेश के लखनऊ की वर्तिका सिंह अब इस साल के अंत में विश्व की सबसे प्रतिष्ठित सौंदर्य प्रतियोगिता - मिस यूनिवर्स 2019 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।

उन्होंने मिस दीवा 2014 में भाग लेकर अपनी यात्रा शुरू की थी, बाद में फेमिना मिस इंडिया 2014 में जहां उन्होंने मिस ग्रैंड इंडिया का खिताब जीता और इसके बाद मिस ग्रैंड इंटरनेशनल 2015 में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जहां वह सेकंड रनर-अप के रूप में उभरीं। 

01-10-2019162011VartikaSingh3

लखनऊ में जन्मी, वर्तिका सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा कैनोसा कॉन्वेंट स्कूल से की और आईटी कॉलेज से स्नातक की उपाधि ली और फिर लखनऊ विश्वविद्यालय से स्‍नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त की। वर्तिका अपने राज्य के विश्वबैंक के स्वास्थ्य देखभाल परियोजना का एक हिस्सा रही हैं।

01-10-2019161637VartikaSingh2

महिलाओं और बच्चों के पोषण और स्वास्थ्य पर उनकी पहल के लिए उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा सम्मानित किया गया है और डिजिटल साक्षरता को बढ़ावा देने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। वह "मेरा लखनऊ" प्रोजेक्ट का चेहरा भी हैं और महात्मा गांधी की अहिंसा की विचारधारा में विश्वास करती हैं। वह प्योर ह्यूमन के नाम से अपने खुद के एनजीओ का नेतृत्व करती हैं, 2017 में किंगफिशर कैलेंडरगर्ल होने के अलावा, कई फैशन ब्रांड्स का चेहरा भी हैं।

01-10-2019162032VartikaSingh4

इस अवसर पर बोलते हुए, उन्होंने कहा, मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इतने बड़े मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का एक और मौका मिला। मेरा मानना है कि कड़ी मेहनत के अलावा, लेडी लक आपके साथ होना चाहिए और हां, मेरा मानना है कि वह मेरे साथ है। मैं मुझ पर यह विश्वास दिखाने के लिए "द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप" का शुक्रिया अदा करती हूं, मैं इस दुनिया का शानदार क्राउन वापस लाने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करूंगी। यह मेरे लिए सपने से ज्यादा सच है। और मुझे उम्मीद है कि हर कोई इस यात्रा में मेरा समर्थन करेगा।

लखनऊ में प्रेस वार्ता के दौरान, उन्होंने इस साल के अंत में मिस यूनिवर्स प्रतियोगी की तैयारियों पर अपनी योजनाएं व्यक्त कीं। प्रेस कॉन्फ्रेंस लखनऊ के हयात रीजेंसी में आयोजित की गई थी, जिसने वेल्यू पार्टनर के रूप में एकआदर्श मेजबान की भूमिका निभाई थी।

Web Title: Vartika Singh of Lucknow achieved the crown of Miss Diva and increased the glory of the country ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया