6 घंटे नदी की लहरों में रहने के बाद सकुशल बची 75 वर्षीया वृद्धा


DEEP KRISHAN SHUKLA 03/10/2019 12:03:01
61 Views

Kanpur. कहा जाता है कि जीवन और मौत ऊपर वाले के हाथ होती है। यह बात एक बार फिर साबित होती नजर आयी। दरअसल एक वृद्ध महिला जो पांव फिसलने के कारण यमुना की धारा में बह गयी थी उसे 6 घंटे एक ग्रामीण के प्रयास से सकुशल निकाल लिया गया। वृद्धा पूरी तरह से स्वस्थ्य है और अपने परिवारी जनों के बीच पहुंच गयी है। यह वाकया है कि यूपी के बांदा जिले का। 

03-10-201912063975-year-oldwo1
 

मिली जानकारी के मुताबिक बांदा के चिल्ला थाना क्षेत्र के गुगौली गांव की रहने वाली 75 वर्षीया कलावती बुधवार की दोपहर यमुना नदी में स्नान करने गयी थी। 
जहां नहाते समय अचानक पांव फिसलने से नदी के तेज बहाव की चपेट आ गयी। देखते ही देखते वृद्धा उफनाती नदी की लहरों में गुम हो गयी। 
इस घटना से वहां हड़कंप मच गया। आनन फानन घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी। वृद्धा की तलाश कराने के लिए पुलिस ने गोताखोरों की भी मदद दी। 

03-10-201912071175-year-oldwo2
घंटों चली मशक्कत के बाद भी वृद्धा का कोई अता पता नहीं चला। पुलिस, वहां मौजूद लोग और वृद्धा के परिजन उसके जीवित बचने की उम्मीद लगभग छोड़ चुके थें। 
इसी बीच फतेहपुर जिले के ललौली थाना क्षेत्र के कोर्राकनक गांव के मजरे हड़ाही डेरा में ग्रामीणों को कोई वृद्धा यमुना की धार में बहती नजर आयी। 
गांव के बसंत सिंह ने आनन फानन नदी में छलांग लगायी और कड़ी मशक्कत के बाद वृद्धा को सकुशल बाहर निकाल लाए। 
इसके बाद दोनों थानों के पुलिस ने आपस में सम्पर्क किया। जिसके बाद वृद्धा को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। 
इस दौरान तकरीबन 6 घंटे तक वृद्धा नदी के बहाव में जीवन और मौत के बीच संघर्ष करती रही। उसे सकुशल देख लोगों के मुंह से बरबस ही यह निकल पड़ा कि जाको राखे साइयां मार सके न कोय!

यह भी पढ़ें...चित्रकूट: मंदाकिनी उफनाई, जलमग्न हुई धर्मनगरी

 

 

 

Web Title: 75-year-old woman survived after 6 hours in the waves of the river ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया