खुशखबरी : खुद अखिलेश करवाएंगे मुलायम के प्रिय इस दिग्गज नेता की घरवापसी, जानिए क्या रहेगा कार्यक्रम


GAURAV SHUKLA 04/10/2019 10:48:27
628 Views

Lucknow. आजमगढ़ से पूर्व सांसद और बाहुबली नेता रमाकांत यादव के समाजवादी पार्टी में वापसी को लेकर चर्चाओं का दौर जारी है। इसी कड़ी में उन्हें गुरुवार को पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता के चलते अनुशासनहीनता के आरोप में उ0प्र0 कांग्रेस कमेटी के अनुशासन समिति के सदस्यगण अनुग्रह नारायण सिंह, पूर्व विधायक, राम जियावन पूर्व विधायक एवं विनोद चौधरी, पूर्व विधायक ने तत्काल प्रभाव से सदस्यता से 6 वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। दरअसल अटकलें थी कि रमाकांत यादव 6 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा ज्वाइन करेंगे। निर्दलीय रूप से राजनीति में कदम रखने वाले रमाकांत मुलायम के काफी करीबी माने जाते हैं। जिसके बाद उन पर यह कार्रवाई की गयी है। 

04-10-2019105420ramakantyadav1
2019 में ही ज्वाईन की थी कांग्रेस
गौरतलब है कि रमाकांत यादव ने 2019 में बीजेपी से टिकट न मिलने के बाद ही कांग्रेस पार्टी का दामन थामा था। जिसके बाद पार्टी ने उन्हें भदोही से चुनावी रण में उतारा था। चुनावी मैदान में रमाकान्त को सिर्फ करारी हार का ही सामना नहीं करना पड़ा था बल्कि उनकी जमानत भी जब्त हो गयी थी। 

यह भी पढ़ें... प्रियंका की पैदल यात्रा : प्रदेश के दिग्गज रहे मौजूद, भीड़ देख फूले प्रशासन के हाथ-पांव
वहीं रमाकान्त के इस तरह दलबदल करने के फैसले को बीजेपी फिलहाल राजनीतिक स्वार्थ करार दे रही है। ज्ञात हो कि आजमगढ़ से आने वाले रमाकांत ने 2004 में समाजवादी पार्टी से बाहर जाने के बाद कहा था कि उनकी लाश भी सपा में नहीं जाएगी। 

04-10-2019105436ramakantyadav2

Web Title: ramakant yadav ki gharvapsi karvange akhilesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया