पूर्व सीएम लालू यादव पर मेहरबान कांग्रेस, दामाद को इस सीट से बनाया उम्मीदवार


RAJNISH KUMAR 04/10/2019 15:23:46
534 Views

New Delhi. हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। कांग्रेस (Congress) पार्टी अपने प्रत्याशियों की सूची का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस की इस सूची में राजद प्रमुख लालू यादव (Lalu Yadav) और शरद यादव (Sharad Yadav) के रिश्तेदारों को टिकट देकर खुश करने का भी प्रयास किया है।

04-10-2019152718lalyyadavpar1

हरियाणा में रेवाड़ी विधानसभा सीट पर कांग्रेस (Congress) ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालूल प्रसाद यादव के दामाद चिरंजीव यादव को टिकट दिया है। चिरंजीव यादव का विवाह लालू यादव की छठी बेटी अनुष्का राव से हुआ है। चिरंजीव ने चुनावों को लेकर अपना नामांकन भी दाखिल कर दिया है, इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे।

शरद यादव पर भी कांग्रेस मेहरबान

वहीं, जदयू (JDU) के बागी नेता शरद यादव (Sharad Yadav) पर भी कांग्रेस मेहरबान दिखी। कांग्रेस ने शरद यादव के समधी कमलवीर यादव (Kamalveer Yadav) को हरियाणा के बादशाहपुर विधानसभा से टिकट दिया है। शरद यादव की बेटी सुभाषिनी की शादी कमलवीर के बेटे राजकमल से हुई है।

04-10-2019152722lalyyadavpar2

लालू के समधी हैं कद्दावर नेता

बता दें कि राजद प्रमुख लालू यादव के दामाद चिरंजीव यादव के पिता कैप्टन यादव हरियाणा के कद्दावर नेता हैं। वह कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2019 में गुरुग्राम से चुनाव लड़े थे, लेकिन उन्हें जीत नहीं मिल सकी थी।

यह भी पढ़ें - 

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बड़ी साजिश, पार्टी में मचा घमासान

सपा के पूर्व मंत्री से बहन ने किया था प्रेम विवाह, अब भाई ने उठाया ये खौफनाक कदम

 

Web Title: laly yadav par meharban congress ( Hindi News From Newstimes)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया