कांग्रेस नेता अदिति के बाद राजबब्बर और अनु टंडन गायब, पार्टी में उठ रहे सवाल


RAJNISH KUMAR 04/10/2019 17:31 PM
436 Views

Lucknow. हरियाणा और महाराष्ट्र के बाद अब उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Congress) में हलचल तेज हो गई है। दरअसल, दो अक्टूबर यानि गांधी जयंती पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi Vadra) ने राजधानी में पैदल मार्च निकाला था, लेकिन रायबरेली से विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) इसमें शामिल न होकर विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंची, जिसे लेकर सभी हैरान रह गए। यही नहीं, अदिति को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा मिलने के बाद उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा ने भी जोर पकड़ लिया। वहीं, कांग्रेस (Congress) के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर (Raj Babbar) और वरिष्ठ नेता अनु टंडन (Anu Tandon) भी इस मार्च में शामिल नहीं हुईं, जिसे लेकर पार्टी में सवाल उठ रहे हैं।

congress neta aditi ke bad rajnbabbar gayab

गौरतलब है कि प्रदेश की योगी सरकार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विधानमंडल का विशेष सत्र बुलाया था, जो करीब 30 घंटे अनवरत चला। वहीं, विपक्षी दलों ने विशेष सत्र में शामिल होने से इनकार कर दिया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka gandhi Vadra) ने राजधानी में पैदल मार्च निकाला था। वहीं, समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी विशेष सत्र में हिस्सा नहीं लिया। इसके बावजूद पार्टी लाइन से हटकर कई दलों के नेता विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे, जिसे लेकर सभी हैरान रह गए। 

कांग्रेस विधायक ने योगी सरकार की तारीफ की

इसी कड़ी में रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (Aditi Singh) भी विधानसभा सत्र में हिस्सा लेने पहुंची, जबकि इसी दिन पार्टी की ओर से पैदल मार्च आयोजित किया गया था, लेकिन वो उसमें नहीं गई। अदिति सिंह (Aditi Singh) के विधानसभा सत्र में हिस्सा लिया और चर्चा भी की। चर्चा के दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार (PM Modi) और प्रदेश की योगी सरकार की कई योजनाओं की सराहना भी की। 

congress neta aditi ke bad rajnbabbar gayab

अ​दिति को मिली वाई श्रेणी की सुरक्षा

विधानसभा सत्र के अगले दिन अदिति (Aditi Singh) को वाई श्रेणी की सुरक्षा भी मिल गई। इसके बाद से सियासी गलियारे में चर्चा और तेज हो गई। कांग्रेस नेता अदिति के बीजेपी में शामिल होने की चर्चा को जोर मिल गया। हालांकि अभी तक कोई अधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कांग्रेस पार्टी में चर्चा तेज है।

प्रदेश अध्यक्ष भी प्रियंका के कार्यक्रम से रहे दूर

वहीं, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर (Raj Babbar) भी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के पैदल मार्च में शामिल नहीं हुए। इसके अलावा वरिष्ठ नेता अनु टंडन भी कार्यक्रम में अनुपस्थित रहीं। प्रियंका गांधी के पैदल मार्च में इन बड़े नेताओें के शामिल नहीं होने के बाद तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इसके पीछे की वजह प्रदेश अध्यक्ष पद बताया जा रहा है। 

congress neta aditi ke bad rajnbabbar gayab

नये कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश जारी

यूपी कांग्रेस में नए अध्यक्ष को लेकर काफी दिनों से तलाश जारी। कांग्रेस नेता अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) और पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद (Jitin Prasad) का नाम अगले कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर सामने आ रहा है, हालांकि अब देखना ये होगा कि कांग्रेस हाईकमान किसे अपना अध्यक्ष बनाती है। 

हरियाणा और महाराष्ट्र कांग्रेस में भी दिखी बगावत

बता दें कि महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों से पहले की कांग्रेस अंतरकलह देखने को मिल रही है। महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय निरूपम (Sanjay Nirupam) बगावती तेवर में दिख रहे हैं, उन्होंने कांग्रेस हाईकमान पर आरोप लगाये। यही नहीं, उन्होंने पार्टी छोड़ने की धमकी भी दे डाली है। वहीं, हरियाणा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक तंवर (Ashok Tanwar) ने पार्टी के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है।

यह भी पढ़ें - 

आरबीआई ने घटाई रेपो रेट, जीडीपी अनुमान भी घटा

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ बड़ी साजिश, पार्टी में मचा घमासान

पूर्व सीएम लालू यादव पर मेहरबान कांग्रेस, दामाद को इस सीट से बनाया उम्मीदवार

 

Web Title: congress neta aditi ke bad rajnbabbar gayab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया