दशहरा स्पेशल: राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल की लोग करने लगे थे पूजा


NAZO ALI SHEIKH 06/10/2019 12:28:25
67 Views

Mumbai. टीवी पर आपने वैसे तो बहुत से धार्मिक ग्रंथ रामायण के कई प्रोग्राम देखे होंगे। लेकिन टेलीविजन की दुनिया में सबसे ज्यादा लोकप्रिय रहा अरुण गोविल द्वारा किया गया राम का किरदार आज भी लोगों जुबान पर रहता है। उस रामायण में जितने भी किरदार थे उन्हें आजतक भुलाया नहीं जा सका। लेकिन श्रीराम का किरदार निभाना अरुण गोविल के लिए आसान नहीं था। तो चलिए आपको बताते हैं कि किस तरह अरुण को अपनी आदतें बदलनी पड़ी थीं इस किरदार के लिए। 

06-10-2019130655DussehraSpeci1

  सिगरेट की लत

दरअसल भगवान राम की छवि में पहली बार टीवी पर लोगों ने अरुण गोविल हो ही देखा था। रामानंद सागर का फेमस शो रामायण में राम का किरदार निभाना आसान काम नहीं था। अरुण गोविल को इसके लिए कई चीजों का त्याग करना पड़ा था। इतने बड़े सीरियल को रामानंद सागर प्रोड्यूस कर रहे थे। सीरियल में राम का किरदार मिलना भी आसान नहीं था, अरुण गोविल बताते हैं कि पहले ही ऑडिशन में ही रामानंद सागर ने  उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। 

06-10-2019130709DussehraSpeci2

क्योंकि रामनंद सागर का ऐसा मानना था कि भगवान राम जिन्हें मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में जाना जाता है ऐसे किरदार को परदे पर करने वाले इंसान में किसी तरह की कोई बुरी आदत नहीं होनी चाहिए और अरुण गोविल सिगरेट पीते थे। लिहाजा इस रोल को पाने के लिए अरुण ने सिगरटे की आदर को छोड़ दिया था। 

06-10-2019130728DussehraSpeci3

  बताते थे मुसीबतें

रामायण में अरुण गोविल इस कदर फेमस हुए कि लोग घरों में उनका पोस्टर लगाकर उनकी पूजा करने लगे थे। वो जहां भी जाते लोग उन्हें देखने के लिए उत्सुक रहते थे। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि कई बार शूटिंग के दौरान भी लोग उनसे मिलकर अपनी मुसीबतें सुनाने लगते थे। 

Web Title: Dussehra Special: People started to worship Arun Govil who played the role of Ram ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया