पर्यटकों के लिए अच्छी खबर, 10 अक्टूबर से घूमने जा सकेंगे जम्मू कश्मीर


ABHIMANYU VERMA 08/10/2019 09:31 AM
95 Views

New Delhi. केंद्र सरकार (Central government) की ओर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाने के फैसले के करीब दो महीने बाद गुरुवार से पर्यटक (Tourist) जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में घूमने के लिए जा सकेंगे। सरकार की ओर से लगायी गयी रोक गुरुवार को खत्म हो रही है। इसके बाद लोग पहले की तरह जम्मू-कश्मीर जा सकेंगे। दो अगस्त को प्रशासन ने एक एडवायजरी (Advisory) जारी कर पर्यटकों को राज्य से जाने के लिए कहा था। 

Tourists will be able to visit Jammu and Kashmir from October 10

जानकारी के मुताबिक जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Governor Satyapal Malik) ने दो महीने से घाटी छोड़ने की चली आ रही उस एडवायजरी को वापस लेने का निर्देश दिया है। इस बात की जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता (Official spokesman) ने कहा कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने निर्देश दिया कि पर्यटकों को घाटी छोड़कर चले जाने का गृह विभाग विभाग का परामर्श तत्काल वापस लिया जाए। राज्यपाल का यह आदेश दस अक्टूबर से प्रभाव आएगा। 

Tourists will be able to visit Jammu and Kashmir from October 10

यह भी पढ़ें:-...अब प्याज ने पाकिस्तान को रुलाया, जानिए कहां तक पहुंची कीमत

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने 5 अगस्त को राज्यसभा (Rajya Sabha) में जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया था। इस बड़े फैसले से तीन दिन पहले यानी दो अगस्त को प्रशासन ने एक एडवायजरी जारी कर पर्यटकों को राज्य से जाने के लिए कहा था। जिसमें कश्मीर घाटी में आतंकवादी हमले (Terrorist attack) की आशंका का हवाला देते हुए अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों से जल्द से जल्द कश्मीर छोड़ने को कहा गया। 

Web Title: Tourists will be able to visit Jammu and Kashmir from October 10 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया