#NewstimesTrending : भागवत ने की मोदी सरकार की तारीफ, कहा मॉब लिंचिंग पेश कर चलाया जा रहा षडयंत्र 


GAURAV SHUKLA 08/10/2019 14:08:05
99 Views

Lucknow. विजयदशमी के मौके पर नागपुर में सालाना पथ संचलन कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ(आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने मौजूदा केन्द्र की मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। इसी के साथ उन्होंने मॉब लिंचिंग पर निशाना साधते हुए कड़े कानून बनाए जाने की मांग भी की। 

08-10-2019142216RSSChiefMoha1
आरएसएस चीफ मोहन भागवत ने आर्टिकल 370 हटाने के लिए मोदी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि यह जन अपेक्षाओं को प्रत्यक्ष रूप से साकार कर, जन भावनाओं का सम्मान करने वाली देशहित में दोबारा चुनी गयी सरकार है। पीएम मोदी के नेतृत्व वाली इस सरकार ने कई बड़े फैसले लेकर यह साबित कर दिया है कि उसे जनभावना की समझ है। इसी के साथ इस सरकार में ही हुए चंद्रयान 2 जैसे मिशन ने विश्व में भारत का नाम बढ़ाया है। चांद के दक्षिणी ध्रुव को अभी तक किसी ने भी छूने का साहस नहीं किया था। भले ही पूर्ण सफलता नहीं मिली हो लेकिन दुनिया ने हमारी सराहना की। हमारे वैज्ञानिकों के इस साहस के कारण देश की जनता में उनके प्रति विश्वास बढ़ा है। 

08-10-2019142235RSSChiefMoha2
आरएसएस चीफ ने कहा कि राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ का पहला आंदोलन देश में एक विधान और एक परिधान के लिए हुआ था। इसी के साथ इस साल चंद्रयान-2, आर्टिकल 370 के साथ ही गुरुनानक देव की 550वीं जयंती, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती और लोकसभा चुनाव जैसी कई ऐसी घटनाएं हुई हैं जिनके लिए यह साल कई सालों तक याद किया जाता रहेगा। 
अभी भी कुछ संकट 
मौजूदा सरकार के कार्यों की सराहना करने के साथ ही भागवत ने कहा कि हमारे मार्ग में कई रोड़े, बाधाएं और रोकने वाली शक्तियों के कारनामें अभी समाप्त नहीं हुए हैं। अभी भी हमारे सामने कई ऐसे संकट है जिनका उपाय हमें करना है। कई प्रश्न के उत्तर हमें देने और कुछ समस्याओं के निदान कर उन्हें सुलझाना बाकी है। हालांकि सौभाग्य है कि हमारे देश की सुरक्षा समार्थ्य की स्थिति, सेना की तैयारी, अंतर्राष्ट्रिय राजनीति की कुशलता की स्थिति ऐसी बनी हुई है कि हम लोग सजग और आश्वस्त हैं। हमारी स्थल सीमा और जल सीमा की सुरक्षा, सतर्कता पहले से बेहतर हुई है। केवल हमें सीमा पर रक्षक व चौकियों की संख्या और जल सीमा पर निगरानी अधिक बढ़ाई होगी। देश के अंदर भी उग्रवादी हिंसा में कमी आई है और उग्रवादियों के आत्मसमर्पण की संख्या बढ़ी है। 

08-10-2019142253RSSChiefMoha3
मॉब लिंचिंग की घटनाओं को प्रमुखता से उठाते हुए मोहन भागवत ने कहा कि देश में कुछ ऐसी घटनाएं भी हो रही हैं जो हर तरफ देखने को मिल रही हैं। कई बार तो ऐसा होता है कि घटना होती भी नहीं है और उसे बनाने की कोशिश की जाती है। इसके बाद संघ का नाम उन घटनाओं से जोड़ दिया जाता है। जबकि स्वयंसेवकों का तो इन घटनाओं से कोई संबंध भी नहीं होता। वास्तविकता में लिचिंग जैसा शब्द भारत का है ही नहीं क्योकि भारत में ऐसा कभी होता ही नहीं था। 

08-10-2019142330RSSChiefMoha4

Web Title: RSS Chief Mohan bhagwat ne ki pm modi ki tareef mob lynching par hue hamlavar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया