दुनिया भर के पर्यटकों को आकर्षित करती हैं बांग्लादेश की ये खूबसूरत जगहें


ABHIMANYU VERMA 08/10/2019 16:25:10
51 Views

New Delhi. हमारा पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश प्राकृतिक सुंदरता का खजाना है। इसे हाल ही में सबसे अधिक हरियाली वाला देश का गौरव भी हासिल हुआ है। यहां पर आपको प्रकृति के खूबसूरत नजारों के साथ अलग-अलग प्रकार के जंगली जानवर भी देखने को मिलेंगे। इसके अलावा बहुत से पानी के झरने, पदमा, मेघना और जमुना नदी की खूबसूरत दृश्य देख सकते हैं।
08-10-2019163537Thesebeautifu1

वैसे तो बांग्लादेश में बहुत सी अच्छी जगहें लेकिन आज हम आज आपको उन जगहों के बारे में बतायेंगे जिनके बारे में आपने शायद पहले कभी नहीं सुना होगा। 

नीलाचल

नीलाचल, बांग्लादेश की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है, यह समुद्रतल से 1600 फुट की ऊंचाई पर बना एक पिकनिक स्पोर्ट है। इस जगह खड़े होकर आपको समुद्र के हसीन नजारे देखने को मिलेंगे। नीलाचल में दुनियाभर से पर्यटक घूमने के लिए आते हैं। यहां की ताजी हवा आपको पूरी तरह से फ्रेशनेस का ऐहसास कराएगी। 

08-10-2019163555Thesebeautifu2

सुंदरवन

बांग्लादेश और पूर्व भारत के बीच स्थित सुंदरबन बांग्लादेश का बहुत ही हसीन हिस्सा है। सुंदरवन करीब 10,000 स्क्वेयर किलोमीटर के क्षेत्र में फैला है। इसका 60 फीसदी हिस्सा बांग्लादेश के हिस्से में आता है, जबकि बाकी भारत के। इसका दक्षिण, पश्चिम और पूर्व के संरक्षित जंगल के हिस्से बांग्लादेश में हैं।

मैनग्रोव प्रजाति के पेड़ों से भरा जंगल का ये इलाका बेहद घना है और इसे बंगाल टाइगर का सबसे बड़ा संरक्षित क्षेत्र माना जाता है। टाइगर के अलावा हिरन, नील गाय और हंस भी इस बन की सुंदरता में चार चांद लगाते हैं। 

08-10-2019163613Thesebeautifu3

यह भी पढ़ें:-...Jammu and Kashmir: मौसम ने ली करवट तो चमका धरती का स्वर्ग गुलमर्ग

कॉरल आईलैंड

कॉरल आईलैंड बांग्लादेश का एकमात्र द्वीप है, जो Saint Martin Coral आइलैंड के नाम से भी जाना जाता है। यह द्वीप बेहद खूबसूरत है यहां पर आपको बहुत सी खास चीजें देखने को मिलेंगी जैसे कि रंग बिरंगे पत्थर, मछलियां, नोकाएं और छोटे-छोटे रेस्टोरेंट्स।

08-10-2019163632Thesebeautifu4

Web Title: These beautiful places of Bangladesh attract tourists from all over the world ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया