अमेजन, फ्लिपकार्ट ने की 6 दिनों में बंपर कमाई, देखें रिपोर्ट


NAZO ALI SHEIKH 09/10/2019 11:01:07
23 Views

Lucknow. अमेजन और फ्लिपकार्ट ने इस दशहरे में जमकर कमाई की है। दरअसल अमेजन और फ्लिपकार्ट पर 29 ऑक्टूबर से ऑफर चल रहे थे जिस कारण ई-टेलर्स (इलेक्ट्रॉनिक लेन-देन के जरिए खुदरा सामान बेचने वाला) ने 29 सितंबर से लेकर चार ऑक्टूबर तक महज 6 दिनों में कुल तीन अरब यानी करीब 19000 करोड़ रुपये की बिक्री कर ली। इस आंकड़ें के बारे में मंगलवार की आई एक रिपोर्ट में पता चला। 

09-10-2019110411Amazon,Flipka1

बेंगलुरू की रिसर्च कंपनी रेडसीयर कंसल्टेंसी ने इस बारे में बताया कि इन 6 दिनों कि बिक्री में वॉलमार्ट की स्वामित्व वाली कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन की भागीदारी 90 फीसदी रही। त्योहारी सीजन की बिक्री के पहले प्रचार में जोर पकड़ती खरीदारी को देखते हुए उम्मीद यह जताई जा रही है कि अमेजन और फ्लिपकार्ट की ऑनलाइन बिक्री 6 अरब डॉलर यानी 39,000 करोड़ रुपए तक जा सकती है। 

यह भी पढ़ें... कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, उपेक्षा का लगाया आरोप

रेडसीयर कंसल्टिंग के संस्थापक व सीईओ अनिल कुमार का कहना है कि "चुनौतीपूर्ण आर्थिक माहौल के बावजूद त्योहारी सीजन के पहले दौर में रिकॉर्ड तीन अरब डॉलर की खरीदारी हुई है, जिससे ऑनलाइन खरीदारी के प्रति उपभोक्ताओं में तेजी के रुझान का संकेत मिलता है।"

Web Title: Amazon, Flipkart made bumper in 6 days, see report ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया