चार लाख महिलाओं को योगी सरकार का तोहफा, दिवाली से पहले पहुंचेंगे खाते में इतने रुपये


NAZO ALI SHEIKH 09/10/2019 11:18:57
181 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश में 4.9 लाख निराश्रित महिलाओं को योगी सरकार ने दिवाली में खास तोहफा देने का ऐलान किया है। दरअसल, इन महिलाओं के खाते में दिवाली से पहले पेंशन के रुपये भेज दिए जाएंगे। इनमें 87 हजार वह महिलाएं भी शामिल होंगी जिन्हें पिछले वित्त वर्ष में ट्रेजरी में देरी से बिल लगाए जाने के कारण भुगतान नहीं हो सका था। सरकार ने महिला कल्याण निदेशालय को हर हाल में त्योहार के सीजन में पेमेंट करने के निर्देश दिए गए हैं। 

09-10-2019112321Yogigovernmen1

प्रदेश में 23.49 लाख निराश्रित विधवा महिलाओं को 500 रुपये हर महीने पेंशन दी जाती है। इनमें से 20.28 लाख महिलाओं के खातों में सितंबर में इस वित्त वर्ष की पहली दो किस्तें भेज दी गईं, लेकिन बैंकों के आईएफएससी कोड बदलने से 3.21 लाख महिलाओं के खातों में रुपये नहीं पहुंच सके। 

यह भी पढ़ें... दिवाली और छठ पर चलेंगी 34 स्पेशल ट्रेन, देखें शेड्यूल

बैंकों के विलय के चलते ये कोड बदल गए समय से भुगतान नहीं हो पाने के कारण मीडिया में छपी खबरों के बाद शासन ने महिला कल्याण निदेशालय को कड़े निर्देश जारी किए हैं। महिला कल्याण निदेशालय के अधिकारियों के अनुसार पीएफएमएस सॉफ्टवेयर पर परिवर्तित आईएफएससी कोड फीड कर दिए गए हैं। इसलिए 3.21 लाख महिलाओं के खातों में शुक्रवार तक रकम पहुंच जाएगी।

  क्या कहते हैं महिला कल्याण विभाग के निदेशक

महिला कल्याण विभाग के निदेशक मनोज राय का कहना है कि 3.21 लाख निराश्रित महिलाओं को शुक्रवार तक भुगतान कर दिया जाएगा। पिछले वित्त वर्ष की आखिरी किस्त न पाने वाली 87 हजार महिलाओं को भी भुगतान के लिए वित्त विभाग से मंजूरी मांगी गई है। फाइल आते ही उनके भुगतान की प्रक्रिया शुरु कर दी जाएगी। 

Web Title: Yogi government's gift to four lakh women, so much money will arrive in the account before Diwali ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया