राहुल के इस्तीफे पर खुर्शीद का छ्लका दर्द, कहा- अब कांग्रेस के जीतने की संभावना नहीं


ABHIMANYU VERMA 09/10/2019 11:02:09
180 Views

New Delhi. चुनावों में लगातार मिल रही हार को लेकर कांग्रेस (Congress) के नेता अपनी ही पार्टी की आलोचना करने लगे हैं। शशि थरूर (Shashi Tharoor) के बाद अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने अपनी पार्टी की आलोचना करते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में कांग्रेस की जो स्थिति है, उसमें महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) के विधानसभा चुनावों (Assembly elections) में जीतने की संभावना नहीं है। सलमान खुर्शीद ने यह बातें एक न्यू एजेंसी को दिये इंटरव्यू में कहीं हैं। 

09-10-2019111917SalmanKhurshi1

संघर्ष के दौर से गुजर रही है कांग्रेस 

इंटरव्यू के दौरान सलमान खुर्शीद ने विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत को लेकर आशंका वक्त की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस संघर्ष के ऐसे दौर से गुजर रही है, जिसमें हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव जीतने की संभावना ही नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस हालत ऐसे हो गए हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव में जीत ही नहीं बल्कि अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है।

09-10-2019111955SalmanKhurshi2

राहुल के इस्तीफे से कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ीं

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने पार्टी अध्यक्ष की अस्थायी व्यवस्था को लेकर असहमति जताई। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ((Rahul Gandhi) के अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को कांग्रेस का अंतरिम प्रमुख बनाया गया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों (Loksabha Elections) में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने जल्दबाजी में पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा (Resignation) दिया। राहुल पर अब भी पार्टी की निष्ठा है। उनके जाने के बाद यह एक तरह का खालीपन है।

09-10-2019112120SalmanKhurshi3

खुर्शीद ने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी के अध्यक्ष पर से इस्तीफा देने से मुश्किलें बढ़ीं हैं। उनके इस फैसले की वजह से कांग्रेस हार को लेकर जरूरी आत्मनिरीक्षण भी नहीं कर पायी। 

यह भी पढ़ें:-...कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे इस वरिष्ठ नेता ने पार्टी से दिया इस्तीफा, उपेक्षा का लगाया आरोप

Web Title: Salman Khurshid said that Congress is unlikely to win the election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया