शिवसैनिक होगा महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री!


ABHIMANYU VERMA 09/10/2019 12:31:58
33 Views

Mumbai. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) के लिए भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे का काफी विवाद जद्दोजहत के बाद आखिरकार सुलझ गया। लेकिन अब सीएम चेहरे को लेकर शिवसेना की ओर से आए एक बयान ने सियासी पारे को चढ़ा दिया है। दरअसल, शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि भविष्य में महाराष्ट्र में शिवसेना का सीएम होगा। उनके इस बयान के कई सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। 

09-10-2019124036SanjayRautsa1

मुंबई में शिवसेना की दशहरा रैली (Dusshera rally) को संबोधित करते हुए संजय राउत ने मंगलवार को कहा कि अगली दशहरा रैली में पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के बगल में शिवसेना का सीएम बैठा होगा। उन्होंने दावा किया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में शिवसेना 100 से ज्यादा सीटें जीत रही है। उन्होंने यहां तक कह दिया कि आज शिवसेना कुछ शांत है क्योंकि वह गठबंधन में हैं और ऐसे में संभल कर बोलना पड़ता है। 

भाजपा पर निशाना साधते हुए संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि नोटबंदी के खिलाफ किसी की बोलने की हिम्मत नहीं हुई, लेकिन उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने बोला। ठाकरे ने यह भी कहा था कि गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था की गति धीमी हो गई थी। 

यह भी पढ़ें:-...राहुल के इस्तीफे पर खुर्शीद का छ्लका दर्द, कहा- अब कांग्रेस के जीतने की संभावना नहीं

जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के मुद्दे पर राउत ने कहा कि अनुच्छेद 370 (Article) पर वह सरकार के साथ हैं। भाजपा (BJP) कहती है कि जल्द पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को भी हासिल किया जाएगा। इसपर भी शिवसेना सरकार के साथ हैं। पाकिस्तान को एक आखिरी सबक सिखाओ और उसकी कमर तोड़ दो।

बता दें कि इससे पहले भी संजय राउत महाराष्ट्र में शिवसैनिक को सीएम बनाने की बात कह चुके हैं। एक रैली के दौरान संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा था कि चंद्रयान-2 (Chandrayaan-2) तकनीकी खराबी के कारण भले ही चांद पर लैंड ना कर पाया हो, लेकिन हमारा सूर्ययान मंत्रालय के छठवें माले में जरूर लैंड करेगा। उनका इशारा आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) को महाराष्ट्र का सीएम बनाने ओर था। 

Web Title: Sanjay Raut said that Shiv Sainik will be the next Chief Minister of Maharashtra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया