BJP ने नीतीश का किया बायकॉट, JDU बोली- भागने से काम नहीं चलेगा


ABHIMANYU VERMA 09/10/2019 14:39:22
35 Views

Patna. बिहार की राजधानी पटना (Patna) में हुए जलभराव को लेकर भाजपा (BJP) और जेडीयू (JDU) नेताओं के बीच शुरू हुई बयानबाजी का असर अब गठबंधन पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। दोनों पार्टियों के बीच दूरी पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में रावण दहन के दौरान के देखने को मिली, जब सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के साथ मंच पर भाजपा का कोई भी नेता नजर नहीं आया। जिसको लेकर जेडीयू ने भाजपा के नेताओं पर तंज़ कसा है। 

09-10-2019150858JDUattacksBJ1

भाजपा के नेताओं के नदारत रहने पर जेडीयू ने इसे पलायनवादी नजरिया बताया है। जेडीयू प्रवक्ता राजीव रंजन (Rajeev Ranjan) ने सवाल किया है कि भाजपा के नेता जनता को जवाब दे कि वे क्यों नहीं आए? एक न्यूज़ चैनल से बातचीत में रंजन कहा कि कोई भी भाजपा का नेता नहीं पंहुचा इसका जवाब पार्टी दे। 

जेडीयू प्रवक्ता ने कहा कि जनता के सवाल से भागने से काम नहीं चलेगा। अगर वे (भाजपा के नेता) नहीं पहुंचकर किसी और को कठघरे में खड़ा करना चाहते हैं तो जनता सारी बातों को समझती है। उन्होंने कहा कि यह भाजपा का पलायनवादी नजरिया है। उन्हें जनता के सवालों का सामना करना चाहिए कि इतने वर्षों से जीतकर क्या कर रहे हैं?

बता दें कि पटना में जलभराव की स्थिति पर भाजपा और जेडीयू के बीच एक-दूसरे पर जिम्मेदारी थोपने की राजनीति चल रही है। सीएम नीतीश कुमार इसे प्राकृतिक आपदा बता रहे हैं तो केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसके लिए सीधे तौर पर सीएम को जिम्‍मेदार ठहराया। 

सूत्रों की माने तो भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गिरिराज सिंह को गठबंधन धर्म निभाने की भी नसीहत दी है। भाजपा आलाकमान का यह संदेश उन तक पहुंचा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें:-...जेडीयू का बड़ा बयान, गिरिराज से तेजस्वी को बताया बेहतर

कांग्रेस ने भी बोला हमला

वहीं, कांग्रेस ने भाजपा नेताओं के बायकॉट (Boycott) को लेकर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता (Congress spokesman) राजेश राठौर ने कहा कि भाजपा ने खास रणनीति के तहत सीएम बायकॉट किया है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम के पटना में रहते हुए भी कार्यक्रम में नहीं पहुंचना बड़ी बात है। यही नहीं मेयर से लेकर विधायकों ने भी दूरी बना ली। जाहिर है सीएम नीतीश के बायकॉट के लिए ऊपर से आदेश मिला होगा। 

Web Title: JDU attacks BJP over Nitish's Boycott ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया