शेहला रशीद का राजनीति से हुआ मोहभंग, सियासत को कहा अलविदा


DEEP KRISHAN SHUKLA 09/10/2019 14:05:13
24 Views

Srinagar. कश्मीर को लेकर बयानबाजी से सुर्खियों बटोरने वाली जेएनयू (JNU) की पूर्व छात्रा व नेता शेहला रशीद ने राजनीति छोड़ने का ऐलान किया है। उनका यह फैसला उन्होंने कश्मीर में होने वाले बीडीसी (BDC) चुनाव से ठीक पहले लिया है। 

09-10-2019152449ShehlaRashid1
 

दिल्ली की जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) की पूर्व छात्रा और नेता शेहला रशीद ने कश्मीरियों के साथ हो रहे बर्ताव से आहत होकर राजनीति को अलविदा कह दिया है। बता दें कि उन्हें राजनीति में आए जुमा जुमा चार दिन ही हुए थे। 
महत सात माह के सफरनामें के बाद ही राजनीति की दुनिया को अलविदा कहने वाले शेहला ने कश्मीर मे होने वाले बीडीसी चुनाव को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वहां चुनाव करा कर यह दर्शाना चाहती है कि कश्मीर में लोकतंत्र है लेकिन वहां जो कुछ भी चल रहा है उसे लोकतंत्र की हत्या कहा जाएगा।

09-10-2019152510ShehlaRashid2

गौरतलब हो कि बीते मार्च माह में ही वह शाह फैसल की पार्टी जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट ज्वाइन कर सक्रिय राजनीति में आयी थीं। 
घाटी से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मानवाधिकार उल्लंघन को लेकर शेहला के बयान पर उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला जर्द किया था। 
शेहला के खिलाफ कश्मीर घाटी में कथित रूप से सैन्य कार्रवाई की गलत सूचना ट्वीट करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (देशद्रोह), 153-ए (दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (जानबूझकर शांति भंग करने के इरादे से अपमान करना) और 505 (उपद्रव करवाने के लिए बयान देने) के तहत मामला दर्ज कराया गया था। 
उन्होंने इस मामले को तुच्छ राजनीति से प्रेरित बताते हुए कहा कि यह मेरी आवाज बंद कराने का प्रयास है। 
ज्ञात हो कि जम्मू कश्मीर में बीडीसी के चुनाव आगामी 24 अक्टूबर को होने है। इसी दिन दोपहर तक चुनाव होने के बाद मतगणना कर परिणामों की घोषणा कर दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें...मुंबई: लोकल ट्रेन में लगी आग से मचा हड़कंप, टला बड़ा हादसा

 

 

 

Web Title: Shehla Rashid disillusioned with politics, said goodbye to politics ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया