1 जनवरी तक पूरा कर लें ये काम, वरना फ्रीज हो जाएगा आपका अकाउंट


NAZO ALI SHEIKH 09/10/2019 15:24:18
25 Views

New Delhi.  बैंकों में नए नियम हमेशा ही ग्राहकों को परेशान करते रहते हैं। आए दिन कुछ ना कुछ नियम कानून लागू होने के कारण ग्राहकों को ही इसकी भरपाई करना होता है। यदि आपका अकाउंट आईडीबीआई बैंक में है, तो आपको 1 जनवरी तक केवाईसी दस्तावेज जमा करना होगा। यदि ग्रहकों ने यह काम नहीं किया तो आपका बैंक अकाउंट आंशिक फ्रीज कर दिया जाएगा। इसके बाद आप अपने खाते से रुपए न तो निकाल पाएंगे और ना ही जमा कर सकेंगे।

09-10-2019152532Completethis1

आपको बता दें कि बैंक ने ग्राहकों को केवाईसी जमा करने को कहा है। साथ ही एसएमएस कर इसकी जानकारी भी दे रहा है। ऐसा इलिए कि आरबीआई ने (KYC) डॉक्यूमेंट्स जमा करना सभी खाता धारकों के लिए अनिवार्य कर दिया है। ऐसे में ग्राहक बिना दे किए आना केवाईसी जमा कर दें।

यह भी पढ़ें... #Airforce day: 6 ऑफिसर्स 19 सिपाही, जानिए कैसे हुई थी इंडियन एयरफोर्स की शुरुआत

RBI ने निर्देश जारी किया है कि खातों केवाईसी डॉक्यूमेंट्स अपडेट करना होगा। इसके लिए आईडीबीआई के जो नए ग्रहक हैं, उनको बैंक ब्रांच या फिार होम ब्रांच में जाकर दस्तावेजों को जमा करना होगा। बैंक ने यह भी कहा है कि यदि ग्राहकों को किसी भी तहर का स्पष्टीकरण चाहिए हो तो वह ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं। इसे ग्राहक किसी भी स्थिति में जरूर पूरा करें। 

Web Title: Complete this work by January 1, otherwise your account will be freeze ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया