Jhansi Encounter: पुष्पेंद्र कांड पर गरमाई सियासत, मृतक के परिवार से मिलने पहुंचे अखिलेश यादव


NAZO ALI SHEIKH 09/10/2019 17:48:09
160 Views

Lucknow. यूपी के झांसी में पुलिस एनकाउंटर में मारे गए पुष्पेंद्र यादव कांड ने अब सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा एनकाउंटर को फर्जी करार देते हुए समाजवादी पार्टी बड़े आंदोलन की तैयारी में है। सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव झांसी जिले में स्थित पुष्पेंद्र के गांव कारगुआ खुर्द में उनके परिवार को सांत्वाना देने पहुंचे हैं। वह आज सर्किट हाउस में रात रुकेंगे और गुरुवार को वहां से रवाना होंगे। 

09-10-2019175028JhansiEncount1

  राजेंद्र चौधरी ने लगाए आरोप

बता दें कि मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने आरोप लगाए हैं कि सरकार की ठोंको नीति के कारण पुलिस काबू में नहीं है। अपराध रुकने की जगह उल्टे निर्दोषों को निशाना बनाया जा रहा है उन्होंने कहा कि एनकाउंटर के नाम पर निर्दोष युवाओं को मौत के घाट उतारा जा रहा है। 

09-10-2019175042JhansiEncount2

  न्यायिक जांच की मांग

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने मुठभेड़ कांड की हाईकोर्ट के न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की है। अखिलेश ने कहा कि  भाजपा सरकार में सत्ता का दंभ अब सिर चढ़कर बोल रहा है। वह जनता की आवाज को बूटों तले रौंदते हुए मनमानी पर उतर आयी है। विजयादशमी की सुबह से पहले रात के अंधेरे में झांसी में सत्ता की ताकत झोंककर पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर सरकार ने न्याय की चिता जलाई है। 

यह भी पढ़ें... शाहजहांपुर: स्वामी चिन्मयानंद व पीड़िता समेत पांचों आरोपियों को लखनऊ लेकर पहुंची एसआईटी, कराई वाइस सैंपलिंग

परिवारीजन और स्थानीय जनता मांग कर रही थी कि फर्जी मुठभेड़ करने वाले दारोगा के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाए, तभी शव लिया जाएगा। अखिलेश ने कहा कि पुलिस का यह रवैया झांसी के मामले में ही नहीं बदायूं में हिरासत में दम तोड़ने वाले बृजपाल के साथ भी नजर आया, जब उसका अंतिम संस्कार जबरन पुलिस ने करा दिया।

Web Title: Jhansi Encounter: Politics warming up on Pushpendra encounter case, Akhilesh Yadav arrived to meet the family of the deceased ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया